YouTube रेड और Play Music को मिला कर नई सर्विस की हो सकती है शुरुआत

गूगल अपने म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को पहले से ज्यादा बेहतर करने की तैयारी में है ताकि दूसरे स्ट्रीमिंग ऐप से टक्कर ली जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी गूगल प्ले म्यूजिक को यूट्यूब रेड के साथ मिलाने वाली है.

YouTube रेड और Play Music को मिला कर नई सर्विस की हो सकती है शुरुआत

इससे कस्टमर्स को काफी फायदा होगा, क्योंकि जरूरत के म्यूजिक एक ही जगह पर मिल सकेंगे. दी वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब म्यूजिक हेड ल्योर कोहेन ने इसकी पुष्टि की है. न्यू यॉर्क में चल रहे म्यूजिक सेमिनार कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ने इसके बारे में बताया है.

फिलहाल यह साफ नहीं है कि इन दोनों सर्विस को मिलाकर कोई नया ऐप लॉन्च किया जाएगा या फिर एक ऐप के फीचर दूसरे में दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि यूट्यूब रेड गूगल की सर्विस है जिसमें विज्ञापन नहीं दिए जाते हैं . इसके अलावा भी इसमें बैक्ग्राउंड प्ले जैसे दूसरे फीचर्स मौजूद हैं. जबकि प्ले म्यूजिक गूगल की म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप है जो एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पहले से होता है. लेकिन इसके फुल यूज के लिए पैसे देने होते हैं.

 यूट्यूब ऐप फ्री है, जबकि यूट्यूब रेड की सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को पैसे देने होते हैं. चूंकि ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप को मिलाकर कोई नई सर्विस की शुरुआत होगी, तो जाहिर है उसके कुछ फीचर्स मजेदार होंगे. ऐसे में किसी बेहतर म्यूजिक सर्विस के जरिए गूगल अपने प्रतिद्विंदी म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को कड़ी टक्कर दे सकता है.

मौजूदा दौर में म्यूजिग स्ट्रीमिंग के मामले में ऐपल म्यूजिक ज्यादा पॉपुलर है यह अब अमेरिका ही नहीं बल्कि चीन और भारत जैसे देशों में यूज किया जा रहा है. ऐसे में गूगल की यह संभावित नई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस ऐपल के लिए भी चैलेंज हो सकती है.

loading...

You May Also Like

English News