YOUTUBE ने लॉन्च किया नया फीचर..

नई दिल्ली । स्मार्टफोन के लिए यूट्यूब ने हाल ही में कुछ सुधार और अपडेट किए हैं। प्लेबैक स्पीड को शामिल करने की घोषणा के तुरंत बाद ही कंपनी ने यह कहकर लोगों को हैरान कर दिया कि वह एक और विशेष विकल्प को शामिल कर रही है, जो कि एक इंटरनल चैट सिस्टम है।

YOUTUBE ने लॉन्च किया नया फीचर..

यह चैट, YouTube IOS और Android एप्स पर उपलब्ध है, जो तभी चालू होगी जब आप अपने एक से अधिक दोस्तों के साथ कोई वीडियो साझा करेंगे। इसलिए अगर हम कोई वीडियो देखते हैं जिसे हमने लाइक किया है और इसे अपने दोस्तों को साझा करने का फैसला किया है तो यह एप उस वीडियो के लिए एक स्पेशिफिक चैट विंडो जनरेट कर देगी, जहां पर आप निजी तौर पर जो भी चाहें कमेंट कर सकते हैं। ये कुछ ऐसा दिखेगा।

अभी-अभी: मिशन 2019 पर BJP का सबसे बड़ा दांव, अब इस दिग्‍गज नेता को बनाया जायेगा UP का नया…

एक बार चैट शुरु होने के बाद यह किसी अन्य एप की ही तरह होगा जैसे कि व्हाट्सएप और मैसेंजर। लेकिन इसमें वो तमाम सुविधाएं नहीं होंगी जो अन्य प्रतिस्पर्धी एप्स में दी जाती हैं। हमें अपने मित्रों की टिप्पणियों पर “लाइक” पर क्लिक और अन्य यूट्यूब वीडियो को साझा करना होगा।

तेजस्वी ने सुशील मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- चला रहे हैं कालेधन को सफेद करने का धंधा

ध्यान रखें कि यूट्यूब चैटिंग सिस्टम के अपने इस आइडिया के साथ आपके फेवरेट मैसेजिंग एप के साथ कोई सीधी टक्कर लेने की योजना नहीं बना रहा है। बल्कि उसका मकसद आपको यूट्यूब पर अधिक समय तक बनाए रखना है। ताकि आप वीडियो साझा करने के लिए अन्य किसी एप की ओर रुख न करें।

अगर आपको अपनी यूट्यूब एप पर अब तक यह विकल्प नहीं मिला है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। दरअसल गूगल सभी खातों में कार्यान्वयन स्तर पर कुछ काम कर रहा है।

You May Also Like

English News