Zomato की वेबसाइट हैक, 17 मिलियन यूजर्स के डाटा को हैकर्स ने बेचा

मशहूर फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो की वेबसाइट हैक किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि जोमैटो की वेबसाइट को हैक करके 17 मिलियन यूजर्स के डाटा को गायब किया गया है।
इस संबंध में कंपनी ने ब्लॉग के जरिए जानकारी दी है। ब्लॉग में 17 मिलियन यूजर्स के डाटा के चोरी होने की बात कही गई है। हालांकि कंपनी का कहना है कि यूजर्स के पेमेंट से संबंधित कोई डाटा चोरी नहीं हुई है। कंपनी के पास मंथली 120 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। 

चोरी हुए डाटा को ऑनलाइन बेचा

चोरी हुए डाटा में यूजर्स की ई-मेल एड्रेस, पासवर्ड और मोबाइल नंबर शामिल हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि 17 मिलियन यूजर्स के हैक हुए डाटा को डार्क वेब पर ऑनलाइन बेचा भी जा रहा है। इस हैकिंग की जिम्मेदारी डार्क वेब वेंडर ‘Nclay’ ने ली है। वहीं कंपनी ने अपने यूजर्स से कहा है कि जितना जल्दी हो सके यूजर्स अपना पासवर्ड बदल लें। 

कंपनी ने इस हैकिंग की जानकारी अपने ब्लॉग में दी है। ब्लॉग में कहा गया है कि हम यूजर्स की सिक्योरिटी का पूरा ख्याल रखते हैं। हम इस हैकिंग को भी गंभीरता से ले रहे हैं। 17 मिलियन यूजर्स के चोरी हुए डाटा में ई-मेल एड्रेस और पासवर्ड शामिल हैं, लेकिन पेमेंट से संबंधित जानकारी पूरी तरह से सुरक्षित है।

पेमेंट संबंधी डाटा को डाटा सिक्योरिटी स्टैंडर्ड के जरिए सेफ है। हालांकि हमने सभी पासवर्ड को रिसेट कर दिया है। अब यूजर्स का अकाउंट पूरी तरह से सिक्योर है। 

You May Also Like

English News