अभी अभी: UP में सीएम योगी ने लिया सबसे ख़तरनाक फ़ैसला, हिल गई पूरी…

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने जात पात को खत्म करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। अब दूसरी जाति में लड़की शादी करती है और उसके घर वाले उसकी शादी का खर्च उठाने से मना कर दें तो योगी सरकार उनकी मदद करेगी। जी हां अब दूसरी जाति में शादी करने पर योगी सरकार 61 हजार रुपए का कन्यादान करेगी। 

इस महान खिलाडी ने बनाया सबसे बड़ा रिकार्ड, जो छा गये पूरे…

सानिया मिर्जा का सनसनीखेज खुलासा, निकाह से पहले ही शोएब के साथ किया था…

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजीकृत श्रमिकों की दो बेटियों के विवाह के लिए स्वजातीय विवाह में 55,000 रुपए और अन्तर्जातीय विवाह में 61,000 रुपए की मदद कन्या विवाह अनुदान योजना के तहत उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि श्रमिकों के बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये पूर्व से संचालित 12 आवासीय विद्यालयों के अतिरिक्त, 20 जिलों में आवासीय विद्यालय योजना का विस्तार कराया जाए। इनमें गोरखपुर, बस्ती, गोण्डा, फैजाबाद, वाराणसी, सोनभद्र, इलाहाबाद, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, बांदा, अलीगढ, बिजनौर, बुलन्दशहर, शाहजहांपुर, मथुरा, बरेली, सहारनपुर, झांसी एवं नोएडा जिले शामिल हैं। 

बड़ी ख़बर: इस महान खिलाडी की फिल्म का ट्रेलर ने चारो तरफ़ मचाई धूम, देखे विडियो

अभी-अभी: IPL 2017 में इस महान ख़िलाड़ी की हुई ऐसी बेइज्जती की, जानकर रह जायेंगे…

मुख्यमंत्री ने कहा कि असंगठित श्रमिकों को ‘दीन दयाल सुरक्षा बीमा योजना’ के तहत दो लाख रुपए तक का सुरक्षा बीमा उपलब्ध कराने के लिये व्यापक कार्य योजना बनाई जाएगी। इसके तहत वर्तमान वित्तीय वर्ष 2017-18 में पांच लाख श्रमिकों का सुरक्षा बीमा राज्य सरकार कराएगी। उन्होंने कहा कि महिला श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिये प्रदेश स्तरीय समिति के गठन की व्यापक कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत की जाए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com