अक्षय कुमार की ‘भारत के वीर’ बना ट्रस्ट, दान पर नहीं लगेगा टैक्स

अक्षय कुमार की देश के सैनिकों के प्रति कितनी सहानुभूति है, ये बात जगजाहिर है. पिछले साल उनके सुझाव के बाद गृह मंत्रालय ने ‘भारत के वीर’ नाम की वेबसाइट लॉन्च की थी. इसके तहत लोगों को शहीद सैनिकों के परिवारवालों के बैंक अकाउंट में सीधे पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा दी गई. इसे लेकर एक गूडन्यूज सामने आई है.भारत ने वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भी जीते 2 गोल्ड, महिला टीम ने बनाया रिकॉर्ड

इसे अब ट्रस्ट घोषित कर दिया गया है. साथ ही फॉर्म 80 के तहत इसे इनकम टैक्स के दायरे से बाहर किया गया है. इसमें पैसा ट्रांसफर करने पर टैक्स नहीं लगेगा. अक्षय और गृह मंत्रालय इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे. गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. साथ ही ये भी बताया कि अक्षय कुमार इसके ट्रस्टी होंगे.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- गृह मंत्रालय ने पिछले साल ”भारत के वीर” नाम से एक खास पहल की थी. इसे काफी सफलता मिली है. इस पहल को अब एक रजिस्टर्ड ट्रस्ट में तब्दील कर दिया है.

दूसरी ट्वीट में लिखा- ”भारत के वीर ट्रस्ट के 7 ट्रस्टी बनाए गए हैं, जिसे केंद्रीय गृह सचिव हेड करेंगे. ट्रस्टी की लिस्ट में अक्षय कुमार, पूर्व बैडमिंटन चैंपियन पुलेला गोपीचंद शामिल हैं.” बता दें, जबसे बेवसाइट लॉन्च हुई है इसे लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है. इस साल जनवरी में दिल्ली में ‘भारत के वीर’ एंथम लॉन्च किया गया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com