अपने मेहमानों के सामने सर्व करें स्टफ्ड कुकुंबर

सभी लोग अपने मेहमानों के सामने कुछ स्पेशल सर्व करना चाहते हैं. जिससे उनकी मेहमान नवाजी में कोई कमी ना आए. अगर आप भी अपने मेहमानों को कुछ स्पेशल खिलाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस स्पाइसी स्टफ्ड कुकुंबर की रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह बनाने में बहुत आसान होता है और आप इसे आसानी से घर में बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस स्टफ्ड कुकुंबर बनाने की रेसिपी. सभी लोग अपने मेहमानों के सामने कुछ स्पेशल सर्व करना चाहते हैं. जिससे उनकी मेहमान नवाजी में कोई कमी ना आए. अगर आप भी अपने मेहमानों को कुछ स्पेशल खिलाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस स्पाइसी स्टफ्ड कुकुंबर की रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह बनाने में बहुत आसान होता है और आप इसे आसानी से घर में बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस स्टफ्ड कुकुंबर बनाने की रेसिपी.     सामग्री:  खीरे- 4 लेबनीज,पनीर- 300 ग्राम (बारीक कटा हुआ),टमाटर- 2 (बारीक कटे हुए),सूरजमुखी के बीज- 25 ग्राम तुलसी के पत्ते- 1 मुट्ठी (बारीक कटे हुए),नमक- स्वादानुसार,काली मिर्च- स्वादानुसार,फ्लेवर्ड दही- ऑप्शनल  विधि-  1- स्टफ्ड कुकुंबर बनाने के लिए सबसे पहले खीरे  को लंबा लंबा काट लें और चम्मच की सहायता से इसके अंदर मौजूद बीज निकाल दें.   2- अब एक कटोरे में 300 ग्राम पनीर ले ले. अब इसमें बारीक कटे टमाटर और 25 ग्राम सूरजमुखी के बीज डालकर अच्छे से मिलाएं.      3- अब इसमें स्वादानुसार और नमक काली मिर्च डालकर मिक्स करें. अब इस मिश्रण को खीरे की स्लाइस में भरकर तुलसी के पत्ते से सजाएं.   4- आप चाहे तो पनीर की जगह फ्लेवर्ड दही का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और इसकी शेप को अपनी पसंद के अनुसार बदल सकते हैं.     5- लीजिए आपका स्टफ्ड कुकुंबर बनकर तैयार है. अपने मेहमानों के सामने इसे सॉस के साथ सर्व करें.

सामग्री:

खीरे- 4 लेबनीज,पनीर- 300 ग्राम (बारीक कटा हुआ),टमाटर- 2 (बारीक कटे हुए),सूरजमुखी के बीज- 25 ग्राम
तुलसी के पत्ते- 1 मुट्ठी (बारीक कटे हुए),नमक- स्वादानुसार,काली मिर्च- स्वादानुसार,फ्लेवर्ड दही- ऑप्शनल

विधि-

1- स्टफ्ड कुकुंबर बनाने के लिए सबसे पहले खीरे  को लंबा लंबा काट लें और चम्मच की सहायता से इसके अंदर मौजूद बीज निकाल दें. 

2- अब एक कटोरे में 300 ग्राम पनीर ले ले. अब इसमें बारीक कटे टमाटर और 25 ग्राम सूरजमुखी के बीज डालकर अच्छे से मिलाएं. 

3- अब इसमें स्वादानुसार और नमक काली मिर्च डालकर मिक्स करें. अब इस मिश्रण को खीरे की स्लाइस में भरकर तुलसी के पत्ते से सजाएं. 

4- आप चाहे तो पनीर की जगह फ्लेवर्ड दही का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और इसकी शेप को अपनी पसंद के अनुसार बदल सकते हैं. 

5- लीजिए आपका स्टफ्ड कुकुंबर बनकर तैयार है. अपने मेहमानों के सामने इसे सॉस के साथ सर्व करें.

You May Also Like

English News