अभी अभी: अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, कहा- BJP में 75 वर्ष से अधिक व्यक्ति भी लड़ सकते है चुनाव...

अभी अभी: अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, कहा- BJP में 75 वर्ष से अधिक व्यक्ति भी लड़ सकते है चुनाव…

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी में न तो कोई ऐसा नियम है और न ही परंपरा कि 75 वर्ष की उम्र पार कर चुके नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति न दी जाए. उन्होंने कहा कि 75 पार व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को पार्टी के मार्गदर्शक मंडल में शामिल किया गया है. इसके बाद से यह मजबूत धारणा सामने आयी थी कि संभवत: बीजेपी ने अब चुनाव लड़ने की सीमा 75 वर्ष निर्धारित कर दी है.अभी अभी: अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, कहा- BJP में 75 वर्ष से अधिक व्यक्ति भी लड़ सकते है चुनाव...अभी अभी: राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा- NIA की वजह से टेरर फंडिंग से जुड़े लोगों में खौफ

मंत्री पद से हटाने का था मामला

मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों बाबूलाल गौर और सरताज सिंह को 75 वर्ष की उम्र पूरी करने पर मंत्री पद से हटाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शाह ने कहा, “किसे मंत्री बनाना और नहीं बनाना है यह राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अधिकार है, लेकिन पार्टी में न तो ऐसा नियम है और न ही परंपरा कि 75 वर्ष की आयु पार कर चुके लोगों को चुनाव नहीं लड़ने देना है, वे चुनाव लड़ सकते हैं।” वहीं मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद रही नजमा हेपतुल्ला को 75 वर्ष की आयु पार करने के बाद केन्द्रीय मंत्री के पद से हटाकर मणीपुर का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

अदालतकी सहमति पर बनेगा राममंदिर

शाह भोपाल के तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं. उन्होंने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के सवाल पर कहा इस मामले में हमारा स्टेंड साफ है और हमारे घोषणा पत्र में भी हमने कहा है कि अदालत का फैसला आने पर या आपसी सहमति के आधार पर वहां राममंदिर बनना चाहिये। 

भ्रष्टाचार रोकने की पहल

काले धन और भ्रष्टाचार के एक सवाल पर शाह ने कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में होने वाले भ्रष्टाचार को रोकने के लिए केन्द्र की बीजेपी सरकार ने राजनीतिक दलों को नकद चंदे की राशि सीमा 20,000 रुपये से घटाकर 2,000 रुपये कर दी है. शाह ने कहा कि जो पिछले 50 सालों के शासन काल में नहीं हो पाया था, वह हमने किया. भोपाल के तीन दिवसीय दौरे पर आए शाह ने पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “संगठन के कार्यकर्ताओं को अब आराम करने का अधिकार नहीं है, इस राष्ट्र में आमूलचूल सकारात्मक परिवर्तन देखना चाहते हैं तो हमें बिना थके, बिना रुके अपनी दिशा में आगे बढ़ते रहना है.”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com