अभी होते है लोकसभा चुनाव तो BJP को होगा तगड़ा नुकसान : सर्वे

देश में अगला लोकसभा चुनाव होने में अभी करीब एक साल का समय बचा हुआ है लेकिन अभी से ही इसकी चर्चाएं होने लगी है कि कौन 2019 लोकसभा चुनाव में बाजी मारेगा. इसे लेकर देशभर में सर्व का आयोजन भी हो रहा हैं जहां कोई भाजपा तो कोई कांग्रेस की सरकार बनते हुए बता रहा हैं. अब इस तरह का एक ओर सर्वे आया है जो कि इस समय चुनाव आयोजित करने को लेकर है. सर्वे मे बताया गया है कि अभी चुनाव होते हैं तो भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में 80 सीटों का भारी-भरकम नुकसान झेलना पड़ेगा.देश में अगला लोकसभा चुनाव होने में अभी करीब एक साल का समय बचा हुआ है लेकिन अभी से ही इसकी चर्चाएं होने लगी है कि कौन 2019 लोकसभा चुनाव में बाजी मारेगा. इसे लेकर देशभर में सर्व का आयोजन भी हो रहा हैं जहां कोई भाजपा तो कोई कांग्रेस की सरकार बनते हुए बता रहा हैं. अब इस तरह का एक ओर सर्वे आया है जो कि इस समय चुनाव आयोजित करने को लेकर है. सर्वे मे बताया गया है कि अभी चुनाव होते हैं तो भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में 80 सीटों का भारी-भरकम नुकसान झेलना पड़ेगा.  क्रिकेट को अलविदा कह राजनीति में उतरेंगे गंभीर, BJP का थाम सकते हैं हाथ ?  अगले लोकसभा चुनाव को लकर पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यख राहुल गांधी की साख दांव पर लगी हुई हैं. हालांकि पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी की साख को आगामी चुनाव में कुछ नुकसान होते हुए तो दिखाई दे रहा है लेकिन सरकार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए की ही बनेंगी. सर्वे ने कांग्रेस की नींद तो उड़ा दी हैं साथ ही भाजपा को भी तगड़ा नुकसान होने वाला हैं.   राफेल डील पर मोदी सरकार को चौतरफ़ा घेरेगी कांग्रेस  सर्वे में यह सामने आया हैं कि बीजेपी अकेले दम पर बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी. हालांकि इस सर्वे में यह भी कहा गया है कि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल सकता है. लोकसभा के कुल 543 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए को 36% वोट मिलने का दावा किया गया हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को 31 % वोट मिलने का अनुमान हैं. जबकि अन्य दलों के कहते में 33 फीसदी वोट आ सकते हैं. बता दें कि यह सर्वे संयुक्त रूप से कार्वी इनसाइट्स और एक समाचार पत्र का है.

अगले लोकसभा चुनाव को लकर पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यख राहुल गांधी की साख दांव पर लगी हुई हैं. हालांकि पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी की साख को आगामी चुनाव में कुछ नुकसान होते हुए तो दिखाई दे रहा है लेकिन सरकार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए की ही बनेंगी. सर्वे ने कांग्रेस की नींद तो उड़ा दी हैं साथ ही भाजपा को भी तगड़ा नुकसान होने वाला हैं. 

सर्वे में यह सामने आया हैं कि बीजेपी अकेले दम पर बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी. हालांकि इस सर्वे में यह भी कहा गया है कि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल सकता है. लोकसभा के कुल 543 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए को 36% वोट मिलने का दावा किया गया हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को 31 % वोट मिलने का अनुमान हैं. जबकि अन्य दलों के कहते में 33 फीसदी वोट आ सकते हैं. बता दें कि यह सर्वे संयुक्त रूप से कार्वी इनसाइट्स और एक समाचार पत्र का है.

You May Also Like

English News