Breaking News

अमेरिका और रूस के राष्ट्रपतियों ने जिनेवा में अपनी चर्चा की प्रशंसा की….

अमेरिका और रूस के राष्ट्रपतियों ने जिनेवा में अपनी चर्चा की प्रशंसा की है, लेकिन 2018 के बाद पहली ऐसी बैठक में बहुत कम ठोस प्रगति की है। असहमति व्यक्त की गई थी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा, लेकिन अतिशयोक्तिपूर्ण तरीके से नहीं, और उन्होंने कहा कि रूस ने ऐसा नहीं किया। रिपोर्ट के अनुसार एक नया शीत युद्ध चाहते हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि बिडेन एक अनुभवी राजनेता थे और दोनों “एक ही भाषा बोलते थे”। वार्ता चार घंटे तक चली, निर्धारित समय से कम समय।

दोनों पक्ष परमाणु हथियार नियंत्रण पर बातचीत शुरू करने पर सहमत हुए। उन्होंने यह भी कहा कि वे राजदूतों को एक-दूसरे की राजधानियों में वापस कर देंगे – मार्च में परामर्श के लिए दूतों को पारस्परिक रूप से वापस ले लिया गया था, जब अमेरिका ने रूस पर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया था। बाइडेन ने कहा कि उन्हें बात करने में अधिक समय बिताने की जरूरत नहीं है और अब रूस के साथ संबंधों में सुधार की वास्तविक संभावना है।

हालांकि, साइबर सुरक्षा, यूक्रेन और रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी के भाग्य सहित अन्य मुद्दों पर समझौते के बहुत कम संकेत थे, जो वर्तमान में एक दंड कॉलोनी में ढाई साल की सजा काट रहे हैं। पुतिन ने कैदियों के आदान-प्रदान पर एक संभावित सौदे का संकेत देते हुए कहा कि उनका मानना है कि समझौता किया जा सकता है। साइबर हमलों पर, पुतिन ने रूसी जिम्मेदारी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि रूस में अधिकांश साइबर हमले अमेरिका से उत्पन्न हुए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com