अमेरिकी राष्ट्रपति के गोल्फ कोर्स के पास बिना इजाजत उड़ रहा था विमान, लड़ाकू विमानों ने रोका

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा दुनियाभर में मशहूर है. कहा जाता है कि सुरक्षा में लगी एजेंसी की इजाजत के बिना राष्ट्रपति के आस पास कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक निजी विमान राष्ट्रपति के काफिले के पास पहुंच गया. हालांकि वायु सेना युद्धक विमानों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी गोल्फ क्लब के पास बिना इजाजत उड़ रहे एक छोटे नागरिक विमान को रोका.अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा दुनियाभर में मशहूर है. कहा जाता है कि सुरक्षा में लगी एजेंसी की इजाजत के बिना राष्ट्रपति के आस पास कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक निजी विमान राष्ट्रपति के काफिले के पास पहुंच गया. हालांकि वायु सेना युद्धक विमानों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी गोल्फ क्लब के पास बिना इजाजत उड़ रहे एक छोटे नागरिक विमान को रोका.   अमेरिकी सेना ने बताया कि एक एफ-16 विमान ने छोटे विमान को शिनवार को रोका जो ‘बिना उचित मंजूरी या जानकारी’ के न्यू जर्सी गोल्फ कार्स स्थित राष्ट्रपति के बेडमिन्स्टर के आसपास अस्थायी उड़ान प्रतिबंध क्षेत्र में उड़ रहा था.   खबरों के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति यहां विकएंड बिताने पहुंचे हैं. ‘कॉन्टिनेंटल यूएस नॉर्थ अमेरिकी एयरोस्पेस’ के रक्षा कमान ने कहा कि रोका गया विमान पिट्सटाउन में उतरा, जहां स्थानीय कानून एजेंसियों ने पायलट से बात की. ट्रंप शुक्रवार दोपहर न्यू जर्सी पहुंचे थे और सोमवोर को यहां से वाशिंगटन के लिए रवाना होंगे.

अमेरिकी सेना ने बताया कि एक एफ-16 विमान ने छोटे विमान को शिनवार को रोका जो ‘बिना उचित मंजूरी या जानकारी’ के न्यू जर्सी गोल्फ कार्स स्थित राष्ट्रपति के बेडमिन्स्टर के आसपास अस्थायी उड़ान प्रतिबंध क्षेत्र में उड़ रहा था.

खबरों के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति यहां विकएंड बिताने पहुंचे हैं. ‘कॉन्टिनेंटल यूएस नॉर्थ अमेरिकी एयरोस्पेस’ के रक्षा कमान ने कहा कि रोका गया विमान पिट्सटाउन में उतरा, जहां स्थानीय कानून एजेंसियों ने पायलट से बात की. ट्रंप शुक्रवार दोपहर न्यू जर्सी पहुंचे थे और सोमवोर को यहां से वाशिंगटन के लिए रवाना होंगे.

You May Also Like

English News