अयोध्या दौरे पर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान,सरयू को दी 5 सौगातें

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर पहुंचे. उन्होंने यहां रामलला के दर्शन किए. सीएम योगी इससे पहले हनुमान गढ़ी भी गए, वहां सरयू तट पर पूजा अर्चना भी की. पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने सरयू नदी को लेकर 5 बड़े ऐलान किए. अयोध्या दौरे पर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान,सरयू को दी 5 सौगातेंयह भी पढ़े: अभी अभी: शूटिंग के दौरान शाहरुख के साथ हुआ बड़ा हादसा, अब नही…

योगी आदित्यनाथ ने सरयू को लेकर किऐ बड़े ऐलान
उनहोंने वहां पर विशाल सरयू महोत्सव को आयोजन करने का आदेश दिया. साथ ही उन्होंने घाटों को दुरुस्त करने तथा इसके विशेष रखरखाव के भी निर्देश दिए. उन्होंने वाराणसी में होने वाली गंगा आरती की तर्ज पर सरयू आरती कराने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि जिस तरह वाराणसी में आरती की जाती है, वैसे ही यहां भी की शुरु की जाये. उन्होंने कहा कि यहां कि हर दीवारों का सही कराया जाऐ. जिससे सरयू विकसित रुप में पहचाना जाये.  साथ ही उन्होंने कहा कि हर टाइल्स की मरम्त कराई जाऐ और नदी के किनारो का सौंदर्यीकरण किया जाये.

योगी पहले भी जा चुके हैं अयोध्या
उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री का अयोध्या से खास रिश्ता रहा है. इससे पहले वह अपने गुरु और गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ के साथ अयोध्या आ चुके हैं. योगी आदित्यनाथ का यह अयोध्या दौरा ना सिर्फ एक सीएम, बल्कि रामभक्त के तौर पर भी है. बता दें कि यहां वह रामलला के दर्शन के अलावा डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में पार्टी पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे. इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करेंगे और महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे.

You May Also Like

English News