Breaking News

अस्पताल से घर लौटीं मुमताज,कहा- ‘ईरानी त्वचा और 25 साल पहले हुए कैंसर ने बढ़ाई मुश्किलें’

हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकारा मुमताज को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि वह बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती है। जिसे लेकर ताजा अपडेट सामने आई है, जिसके अनुसार मुमताज को डॉक्टर ने छुट्टी दे दी है और वह अब घर पर आराम कर रही है। ऐसे में अभिनेभत्री ने अपनी सेहत को लेकर खुलासा करते हुए बताया है कि 25 साल पहले हुए कैंसर और उनकी ईरानी त्वचा ने उनके लिए अस्पताल में काफी मुश्किलें खड़ी कीं।

अभिनेत्री मुमताज बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा हैं, उन्होंने 60 से 70 के दशक के बीच कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। ऐसे में मुमताज के बीमारी की खबर ने उनके फैंस को चिंता में डाल दिया था। हालांकि, अब वह बेहतर हैं। ईटाइम्स के साथ बातचीत में अभिनेत्री मुमताज ने बताया कि वह इरिटेबल बाउल सिंड्रोम और कोलाइटिस दोनों से पीड़ित हैं। ऐसे में डायरिया के अचानक हमले ने उनके लिए चीजें खराब कर दीं, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में मुमताज को नॉर्मल होने में पूरे एक हफ्तें का समय का लग गया और इस दौरान उन्हें लगातार ड्रिप पर रखा गया। इस बीच एक्ट्रेस को अपनी नाजुक त्वचा के कारण बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। दरअसल, मुमताज एक ईरानी हैं और उनकी त्वाचा काफी नाजुक है। इसके अलावा अदाकारा ने यह भी बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान 25 साल पहले हुए ब्रेस्ट कैंसर ने भी उनके लिए मुश्किलें खड़ी कीं।

मुमताज ने कहा, “मेरी त्वचा मुझे बहुत परेशानी दे रही थी। ईरानी होने के नाते मेरी त्वचा बहुत नाजुक है। मैं अस्पताल में पूरे एक हफ्ते तक ड्रिप पर रही। ड्रिप का इंजेक्शन केवल मेरे दाहिने हाथ में डाला जा सकता था। मेरे बाएं हाथ का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था क्योंकि 25 साल पहले जब मुझे स्तन कैंसर हुआ था, तब मेरे लिम्फ नोड्स को हटा दिया गया था।

बता दें कि 74 साल की मुमताज अपने पति मयूर माधवानी और बेटी तान्या माधवानी के साथ लंदन में रहती है। साल 1974 में शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया और उसके बाद वह कुछ इक्का- दुक्का फिल्मों में नजर आईं।  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com