आज पीएम मोदी देश के सभी प्रदेश अध्यक्षों को सौंपेंगे अटल जी की अस्थि कलश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज 11 अशोका रोड दिल्ली में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह सभी प्रदेश अध्यक्षों को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश सौंपेंगे। इसके बाद सभी राज्यों में अटल कलश यात्रा और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा और प्रदेशों की नदियों में अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। 

बता दें कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। इसी के चलते आज शाह और पीएम मोदी देश के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश सौंपेंगे। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष अस्थि कलश को अपने-अपने राज्यों में लेकर जाएंगे। इसके बाद राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

मालूम हो कि इससे पहले 19 अगस्त को हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे। इससे पहले योगी सरकार भी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रदेश की सभी 163 नदियों में विसर्जित करने का ऐलान कर चुकी है।

You May Also Like

English News