आज से 58 दिनों की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ का आगाज करेंगी वसुंधरा राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ शनिवार से यानिकि आज से शुरू कर रही हैं. बताया जा रहा है कि राजसमंद जिलें के चारभुजा मंदिर में दर्शन के बाद वसुंधरा राजे अपनी इस यात्रा की शुरुआत करेंगी. ख़ास बात यह है कि वसुंधरा राजे इससे पहले भी दो बार राजस्थान यात्रा कर चुकी हैं और वह जब भी यात्रा पर निकलती है तो इसी मंदिर के दर्शन के बाद अपनी यात्रा शुरू करती है.आज से 58 दिनों की 'राजस्थान गौरव यात्रा' का आगाज करेंगी वसुंधरा राजे

खबरों की माने तो इस यात्रा में करीब 2 लाख लोग शामिल हो सकते हैं और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इस यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे करीब 6 हजार किलोमीटर से ज्यादा का रास्ता तय करेंगी साथ ही 135 जनसभाओं को संबोधित करेंगी.

सूत्रों के मुताबिक़ इस बीच तीन सौ से ज्यादा जगह उनका स्वागत किया जाएगा. यात्रा का समापन 30 सितंबर को अजमेर की पुष्कर विभानसभा क्षेत्र में होगा. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे भरतपुर में 4 दिन, जोधपुर में 7 दिन, बीकानेर में 6 दिन, उदयपुर संभाग में 7 दिन, जयपुर में 5 दिन, कोटा में 4 दिन, और अजमेर में 7 दिन गुजारेंगी.

गौरतलब है कि, वसुंधरा राजे इससे पहले भी दो बार यात्रा कर चुकी है इस दौरान उन्होंने परिवर्तन यात्रा और सुराज संकल्प यात्रा निकाली थी. बता दें कि वसुंधरा राजे की इस यात्रा को लेकर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को गौरव यात्रा की बजाय जवाबदेही यात्रा निकालनी चाहिए और लोगों को बताना चाहिए कि अब तक वह अपने वादों को कितना पूरा कर पाई हैं.

You May Also Like

English News