आज ही करें सहायक अध्यापक के 5550 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कार्यालय असम सरकार की ओर सहायक अध्यापकों के पांच हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 निर्धारित है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अंतिम समय में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद हो जाएगी।

ऑफिस ऑफ द डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन असम की ओर से लोवर प्राइमरी  एवं अपर प्राइमरी के 5550 रिक्त पदों पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आझ यानी 2 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

ये अभ्यर्थी भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

असम में असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार हायर सेकेंड्री, ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। ग्रेजुएशन के बाद उम्मीदवारों ने बीएड/ बीएलएड/ डीएलएड आदि भी उत्तीर्ण किया हो। बीएड/ बीएलएड/ डीएलएड आदि पास पास करने बाद अभ्यर्थी ने असम टीईटी परीक्षा या सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) में क्वालीफाई किया हो।

आयु सीमा

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु कैटेगरी के अनुसार 40/ 42/ 44/ 45/ 50 वर्ष निर्धारित है। आवेदन से पहले उम्मीदवारों एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाना है।
  • इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नए पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करने के बाद पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com