इंडोनेशिया में भूकंप से पहाड़ियों पर फ़से 500 हाइकर्स

इंडोनेशिया में हालिया भूकंप आया था जिसके एक दिन बाद ही यहाँ के लंबोक में सक्रिय ज्वालामुखी पर हुए भूस्खलन से तक़रीबन 500 पैदल यात्री और उनके गाइड यहाँ फ़स गए थे. जिन्हे अभियान चलाकार सुरक्षित बचा लिया गया है. यह के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप की तीव्रता से यह भूस्खलन हुआ है. जिससे चट्टान और मिट्टी धसक गयी. इसके बाद भूकंप के झटकों के कारण हाइकिंग का रास्ता जाम हो गया.इंडोनेशिया में हालिया भूकंप आया था जिसके एक दिन बाद ही यहाँ के लंबोक में सक्रिय ज्वालामुखी पर हुए भूस्खलन से तक़रीबन 500 पैदल यात्री और उनके गाइड यहाँ फ़स गए थे. जिन्हे अभियान चलाकार सुरक्षित बचा लिया गया है. यह के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप की तीव्रता से यह भूस्खलन हुआ है. जिससे चट्टान और मिट्टी धसक गयी. इसके बाद भूकंप के झटकों के कारण हाइकिंग का रास्ता जाम हो गया.  इमरान की ताजपोशी की तारीख तय, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ    यहाँ के राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि ' ‘543 हाइकर्स को कल रात सुरक्षित बचा लिया गया.’’  गाइडों ने बताया कि भूस्खलन के बावजूद एक वैकल्पिक मार्ग प्रभावित नहीं हुआ है. ऐसे में हाइकिंग फिर से शुरू की जा सकती है. अधिकारी ने कहा अब सिर्फ छह लोग शेष रह गये हैं. वे सभी स्वस्थ्य और सुरक्षित हैं.   कम बजट में लीजिए नेपाल घूमने का मजा    गौरतलब है कि रविवार सुबह आए 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप से यहां 16 लोगों की जाने चली गई थी और करीब 100 इमारतें टूट गई थीं.’ यहाँ पर भूकंप सुबह 6 बजकर 47 मिनट पर आया था और इसका केंद्र देश की राजधानी माताराम से 50 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित था जिसकी आबादी 3 लाख 19,000 है.

यहाँ के राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि ‘ ‘543 हाइकर्स को कल रात सुरक्षित बचा लिया गया.’’  गाइडों ने बताया कि भूस्खलन के बावजूद एक वैकल्पिक मार्ग प्रभावित नहीं हुआ है. ऐसे में हाइकिंग फिर से शुरू की जा सकती है. अधिकारी ने कहा अब सिर्फ छह लोग शेष रह गये हैं. वे सभी स्वस्थ्य और सुरक्षित हैं. 

गौरतलब है कि रविवार सुबह आए 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप से यहां 16 लोगों की जाने चली गई थी और करीब 100 इमारतें टूट गई थीं.’ यहाँ पर भूकंप सुबह 6 बजकर 47 मिनट पर आया था और इसका केंद्र देश की राजधानी माताराम से 50 किलोमीटर पूर्वोत्तर में स्थित था जिसकी आबादी 3 लाख 19,000 है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com