अभी-अभी: इंसान के थूक से हुई महिला पुलिस ऑफिसर की मौत, देश में मचा हाहाकार…

नई दिल्ली| विश्खोपडा (जहरीला जीव ) के थूक से कईयों की मौत की खबर आपने सूनी  होगी। पर एक इंसान के थूक से किसी महिला की मौत हो जाए ये बात हर किसी को हैरान करने वाली है लेकिन ये बात बिल्कुल सही है। यूक्रेन के कीव सिटी में रहने वाली पुलिस ऑफिसर एरिना कोल्टसोवा की मौत सिर्फ एक अपराधी के थूकने से हो गई। आप इस आदमी को जहरीला सोचने की बिल्कुल भी भूल न करें…अभी-अभी: इंसान के थूक से हुई महिला पुलिस ऑफिसर की मौत, देश में मचा हाहाकार...इंसान के थूक से पुलिस ऑफिसर की मौत

पुलिस ऑफिसर एरिना कोल्टसोवा की मौत अचानक होने से जब छानबीन की गई तो पता चला कि 7 महीने पहले चोर को पकड़ने गई एरिना के मुंह पर उसने थूक दिया था। जिस वजह से एरिना की मौत हो गई।

दरअसल, जनवरी 2016 में एरिना अपनी पार्टनर ऑफिसर मिखैल किन्द्रकेविच के साथ पेट्रोलिंग पर निकली थीं। तभी उनकी नजर एक शख्स पर पड़ी, जो गैरकानूनी काम कर रहा था। दोनों ने मिलकर उस शख्स को अरेस्ट कर लिया लेकिन तभी अपराधी ने एलिना के चेहरे पर थूक दिया। इस बात को एलिना ने जल्द ही भुला दिया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि यही उनकी मौत की वजह बन जाएगी।

इस घटना के कुछ दिनों बाद से एलिना बीमार रहने लगी। फिर भी वो लगातार ड्यूटी पर जा रही थीं। एक दिन अचानक एलिना बेहोश हो गईं। चेक करने पर पता चला कि वो टीबी की चपेट में आ गई थीं।

दरअसल, जिस चोर ने एलिना के चेहरे पर थूका था, उसे भी टीबी था। ये बात एरिना की मौत के कई महीनों बाद पुलिस को पता चली।

वैसे तो इस बीमारी का इलाज मौजूद है, लेकिन एलिना ने लापरवाही बरती, इसलिए उनका समय पर इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई। 

कीमोथेरेपी का हुआ उल्टा असर

एलिना का इलाज करने के लिए डॉक्टर्स ने कीमोथेरेपी का सहारा लिया। आपको बता दें कि कैंसर के अलावा कुछ मामलों में कीमोथेरेपी का इस्तेमाल टीबी के लिए भी किया जाता है। लेकिन एलिना के मामले में इसका उल्टा असर पड़ गया। ट्रीटमेंट के दौरान एलिना का बॉडी वेट तेजी से घटा और उनके बाल भी झड़ गए। जुलाई 2016 में एलिना की मौत हो गई।

loading...

You May Also Like

English News