इन जगहों पर घूमोगे तो आपका प्यार हो जाएगा डबल

आज की व्यस्तता से भरी जिंदगी से ब्रेक लेने के लिए एक रोमांटिक ट्रिप पर जाना बेहतरीन विकल्प होता हैं. लेकिन कई लोगो को पता नहीं होता कि वो कहाँ जाए की दुनियादारी की सारी चिंताए भुला के सिर्फ ट्रिप का मजा ले और एक बार फिर प्यार की गलियों में खो जाए. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहे है. इन जगहों पर अपने प्रेमी के साथ जिंदगी में एक बार जरूर जाए. यह रोमांटिक वातावरण से भरी जगहें आपके जीवन में प्यार का रंग दुगुना कर देगी.आज की व्यस्तता से भरी जिंदगी से ब्रेक लेने के लिए एक रोमांटिक ट्रिप पर जाना बेहतरीन विकल्प होता हैं. लेकिन कई लोगो को पता नहीं होता कि वो कहाँ जाए की दुनियादारी की सारी चिंताए भुला के सिर्फ ट्रिप का मजा ले और एक बार फिर प्यार की गलियों में खो जाए. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहे है. इन जगहों पर अपने प्रेमी के साथ जिंदगी में एक बार जरूर जाए. यह रोमांटिक वातावरण से भरी जगहें आपके जीवन में प्यार का रंग दुगुना कर देगी.  1. पैरिस:  फ़्रांस की राजधानी पैरिस को प्रेम की नगरी भी कहा जाता है. यहाँ की सीन नदी और उन पर बने शानदार पूल देखते ही बनते है. आप इस सीन नदी में नाव में बैठ रोमांटिक यात्रा का भी लुफ्त उठा सकते है. यहाँ के चौड़े मुय मार्ग, आश्चर्यजनक चौराहे, शानदार भवन और मो मात्रे (आकर्षक ऊंची पहाड़ी) की खूबसूरत गलियां आपको फिर से प्यार करने पर मजबूर कर देगी.   2. हवाई: हवाई विश्व के बेहतरीन हनीमून स्थलों में से एक है. यहाँ प्रेमी जोड़े को घूमने फिरने के लिए और अपने प्यार के लम्हों को खुशनुमा बनाने के लिए कई स्थल मौजूद है. यहां के ट्रॉपिकल समुद्र तट, जंगल, समुद्र पर सॄफग, तैराकी, वन्यजीवन को करीब से देख यह आपके दिलो दिमाग में बस जाएंगे.     3. वेनिस: इटली के शहर वेनिस की सुंदरता के आगे सभी की आखें खुली की खुली रह जाती है. यहाँ की इमारते कला का एक अद्भुत नमूना है. इन इमारतों के बीच में नहर हो कर जाती हैं. और जब इन इमारतों की छाया इस नहर में पड़ती है तो नजारा सुंदरता शब्द को व्यक्त कर जाता है. इन नहरों में स्थानीय गोंडाला नौकाओं में सैर बेहद रोमांटिक है.  4. इस्ताबुल: इस्तांबुल पूर्व और पश्चिमी संस्कृति का मिलन स्थल है. यहाँ की सुन्दर गलियां और बाजार ही आपके मूड को खुशनुमा बनाने के लिए काफी है. यदि आप अद्भुत वास्तुकला और सुंदर मीनारों के शौकीन है तो यह जगह सिर्फ आपके लिए बनी है.   5. सेशेल्स: काम  भीड़-भाड़ वाला यह इलाका सुंदरता से सराबोर है. हिंद महासागर में बने 115 द्वीपों वाला एक समूह जो अफ्रीकी मुयभूमि से लगभग 1500 किलोमीटर दूर पूर्व में है. एक शानदार हनीमून डैस्टीनेशन बन जाते है. सेशेल्स में एकांत व शांत खूबसूरत टापुओं तथा समुद्र तटों की कोई कमी नहीं है जो आपको एक बार फिर प्यार के दाल दाल में फसने को मजबूर कर देते है.

1. पैरिस:  फ़्रांस की राजधानी पैरिस को प्रेम की नगरी भी कहा जाता है. यहाँ की सीन नदी और उन पर बने शानदार पूल देखते ही बनते है. आप इस सीन नदी में नाव में बैठ रोमांटिक यात्रा का भी लुफ्त उठा सकते है. यहाँ के चौड़े मुय मार्ग, आश्चर्यजनक चौराहे, शानदार भवन और मो मात्रे (आकर्षक ऊंची पहाड़ी) की खूबसूरत गलियां आपको फिर से प्यार करने पर मजबूर कर देगी. 

2. हवाई: हवाई विश्व के बेहतरीन हनीमून स्थलों में से एक है. यहाँ प्रेमी जोड़े को घूमने फिरने के लिए और अपने प्यार के लम्हों को खुशनुमा बनाने के लिए कई स्थल मौजूद है. यहां के ट्रॉपिकल समुद्र तट, जंगल, समुद्र पर सॄफग, तैराकी, वन्यजीवन को करीब से देख यह आपके दिलो दिमाग में बस जाएंगे.

3. वेनिस: इटली के शहर वेनिस की सुंदरता के आगे सभी की आखें खुली की खुली रह जाती है. यहाँ की इमारते कला का एक अद्भुत नमूना है. इन इमारतों के बीच में नहर हो कर जाती हैं. और जब इन इमारतों की छाया इस नहर में पड़ती है तो नजारा सुंदरता शब्द को व्यक्त कर जाता है. इन नहरों में स्थानीय गोंडाला नौकाओं में सैर बेहद रोमांटिक है.

4. इस्ताबुल: इस्तांबुल पूर्व और पश्चिमी संस्कृति का मिलन स्थल है. यहाँ की सुन्दर गलियां और बाजार ही आपके मूड को खुशनुमा बनाने के लिए काफी है. यदि आप अद्भुत वास्तुकला और सुंदर मीनारों के शौकीन है तो यह जगह सिर्फ आपके लिए बनी है. 

5. सेशेल्स: काम  भीड़-भाड़ वाला यह इलाका सुंदरता से सराबोर है. हिंद महासागर में बने 115 द्वीपों वाला एक समूह जो अफ्रीकी मुयभूमि से लगभग 1500 किलोमीटर दूर पूर्व में है. एक शानदार हनीमून डैस्टीनेशन बन जाते है. सेशेल्स में एकांत व शांत खूबसूरत टापुओं तथा समुद्र तटों की कोई कमी नहीं है जो आपको एक बार फिर प्यार के दाल दाल में फसने को मजबूर कर देते है. 

You May Also Like

English News