उत्तराखंड विधानसभा सत्र कल से,स्पीकर ने कार्यमंत्रणा के लिए आज बुलाई बैठक

पांच फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र की तैयारियां पूरी हो गई हैं। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने रविवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई है। बैठक में सदन का बिजनेस तय होगा। कार्यमंत्रणा की बैठक के साथ ही स्पीकर विधायक मंडल दल के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगी।

इस बैठक में वह सभी दलों के नेताओं से सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से संचालित करने के लिए सहयोग की अपील करेंगी। सत्र के आठ फरवरी तक चलने की संभावना है। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में नेता सदन संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विस सदस्य प्रीतम सिंह, मोहम्मद शहजाद, खजानदास और उमेश शर्मा काऊ शामिल होंगे।

बैठक सुबह 11.30 बजे से होगी। सूत्रों के मुताबिक, पहले दिन निधन पर शोक के प्रस्ताव आएंगे। छह फरवरी को समान नागरिक संहिता और राज्य आंदोलनकारियों के क्षैतिज आरक्षण के दो विधेयक पेश होंगे।

सत्ता पक्ष और विपक्ष आज बैठकों में देंगे मुद्दों को धार
रविवार को ही सत्ता पक्ष और विपक्ष सत्र के दौरान उठाए जाने वाले अपने-अपने मुद्दों को धार देंगे। भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक सीएम आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में शाम पांच बजे होगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी सदस्यों को बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया है। इस बैठक में भाजपा विधायकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, पार्टी के अन्य प्रदेश महामंत्री भी मौजूद रह सकते हैं। बैठक में भाजपा खासतौर पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) विधेयक को लेकर रणनीति बनाएगी। इस विधेयक पर विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए सत्तापक्ष के सदस्यों को टिप्स दी जाएंगी।

यूसीसी पर विपक्ष बनाएगा रणनीति, वरिष्ठ नेताओं को भी न्योता
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने रविवार शाम को अपने सरकारी आवास पर कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बैठक में धामी सरकार द्वारा लाए जा रहे समान नागरिक संहिता विधेयक को लेकर खासतौर पर रणनीति बनेगी। इस पर मंथन करने को आर्य ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, हीरा सिंह बिष्ट, नव प्रभात, मंत्री प्रसाद नैथानी, दिनेश अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नेगी समेत सभी वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया है। बैठक में यूसीसी के अलावा भू कानून, कानून व्यवस्था समेत कई अन्य मुद्दों को विपक्ष धार देगा।

भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में बुलाई गई है। बैठक में सत्र के विषयों पर चर्चा होगी।
-प्रेमचंद अग्रवास, विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री

कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक रविवार शाम को होगी। बैठक में सभी वरिष्ठ नेताओं को भी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com