Breaking News

उत्‍तराखंड में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की आशंका

देहरादून, उत्तराखंड में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है। देहरादून समेत कई इलाकों में दिनभर में एक से दो बार तेज बारिश का क्रम बना हुआ है। गुरुवार सुबह से राजनधानी देहरादून समेत विभिन्‍न जिलों में झमाझम बारिश तो कहीं हल्‍की बारिश हुई। वहीं, बुधवार शाम को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली के टंगणी के समीप पागलनाला में पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मलबा आने से अवरुद्ध हो गया था। इससे यहां पर 100 से अधिक यात्री व स्थानीय निवासी फंस थे, रात को दो बजे हाईवे खुलने से सुचारू हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज से तीन दिन तक मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जबकि, पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की आशंका है।

चमोली जिले में साफ मौसम के बाद भी हाईवे पर पहाड़ी के दरकने का सिलसिला जारी है। बुधवार को शाम करीब चार बजे पागलनाला के निकट पहाड़ी टूटकर सड़क पर आ गई। इससे मार्ग अवरुद्ध हो गया। भू-धंसाव से टंगणी गांव को भी खतरा पैदा हो गया है। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मार्ग खोलने का कार्य किया जा रहा है। वहां पर मार्ग खोलने के लिए पर्याप्त मशीनें लगाई गई हैं।

इधर, देहरादून में दोपहर बाद कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे सुबह से हो रही उमस से निजात मिली। कुमाऊं में भी नैनीताल समेत कई इलाकों में तेज बौछार पड़ी। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज से तीन दिन तक मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जबकि, पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की आशंका है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com