एक नहीं बल्कि इन 6 तरीकों से आप लें सकते हैं स्मार्टफोन में Screenshot

हम आपको उन 6 तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप किसी भी स्मार्टफोन में Screenshot ले सकते हैं। इन तरीकों को आप एंड्रॉयड, विंडोज और आईओएस स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल कर सकते हैं। तो जानते हैं 5 तरीकों के बारे में।हम आपको उन 6 तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप किसी भी स्मार्टफोन में Screenshot ले सकते हैं। इन तरीकों को आप एंड्रॉयड, विंडोज और आईओएस स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल कर सकते हैं। तो जानते हैं 5 तरीकों के बारे में।   एंड्रॉयड   अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप दो तरह से Screenshot ले सकते हैं। पहला तरीका अपने फोन के पॉवर बटन और होम बटन को एक साथ प्रेस करना है। वहीं, दूसरा तरीका अपने फोन के पॉवर बटन और वॉल्यूम डाउन बटन को प्रेस करना है।  विंडोज फोन   अगर आप विंडोज स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं तो Screenshot लेने के लिए आपको फोन का पॉवर बटन और होम बटन एक साथ प्रेस करना होगा। यहां ध्यान देना जरूरी है अगर आप विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे वाले स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, तो यह ट्रिक आपके काम नहीं आएगी।  आईफोन   किसी भी स्मार्टफोन में इस तरह ले सकते हैं स्क्रीनशॉट, महज 1 सेकेंड में हो जाएगा काम यह भी पढ़ें  आईफोन में Screenshot लेने के लिए आपको फोन का पॉवर बटन और होम बटन एक साथ प्रेस करना होगा। Screenshot को आप गैलेरी में सर्च कर सकते हैं।

एंड्रॉयड

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप दो तरह से Screenshot ले सकते हैं। पहला तरीका अपने फोन के पॉवर बटन और होम बटन को एक साथ प्रेस करना है। वहीं, दूसरा तरीका अपने फोन के पॉवर बटन और वॉल्यूम डाउन बटन को प्रेस करना है।

विंडोज फोन

अगर आप विंडोज स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं तो Screenshot लेने के लिए आपको फोन का पॉवर बटन और होम बटन एक साथ प्रेस करना होगा। यहां ध्यान देना जरूरी है अगर आप विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे वाले स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, तो यह ट्रिक आपके काम नहीं आएगी।

आईफोन

आईफोन में Screenshot लेने के लिए आपको फोन का पॉवर बटन और होम बटन एक साथ प्रेस करना होगा। Screenshot को आप गैलेरी में सर्च कर सकते हैं। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com