एथलीट सुधा पर इनामों की बारिश, यूपी सरकार देगी नौकरी और 30 लाख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली महिला धावक सुधा सिंहको बधाई दी है और उन्हें राज्य सरकार की तरफ से 30 लाख रुपये का पुरस्कार के अलावा राज्य सरकार में राजपत्रित (गजेटेड ऑफिसर) अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की है.एथलीट सुधा पर इनामों की बारिश, यूपी सरकार देगी नौकरी और 30 लाख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुधा ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है. पूरा राज्य इनकी इस उत्कृष्ट उपलब्धि से गौरवान्वित है. यूपी सरकार ने सुधा के स्वागत के लिए जोरदार तैयारी कर ली है.

स्टीपलचेज में सुधा सिंह ने सिल्वर मेडल दिलाया

रायबरेली की धाविका सुधा सिंह ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक पर कब्जा जमाया. सुधा ने 9 मिनट 40.03 सेकेंड में दूरी तय करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया. 2010 की एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली सुधा एक समय स्वर्ण पदक की दौड़ में थीं, लेकिन बहरीन की विनफ्रेड यावी से पीछे रह गईं. विनफ्रेड ने 9 मिनट 36.52 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक जीता. कांस्य पदक पर वियतनाम की थि ओन्ह गुयेन ने 9 मिनट 43.83 सेकेंड का समय निकला.

You May Also Like

English News