एनआईए ने कांग्रेस विधायक के घर पर छापा मारा, हथियार बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मणिपुर में कांग्रेस विधायक के घर पर छापेमारी की है. उनके घर से हथियार और गोलियां बरामद की गई है. इनमें पुलिस महानिदेशक के पूल से गायब हुई एक पिस्तौल भी शामिल है.एनआईए ने कांग्रेस विधायक के घर पर छापा मारा, हथियार बरामद

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने इंफाल पूर्वी जिले के मंत्रिपुखी में सैकुल से विधायक यमथोंग हाओकीप के यहां मंगलवार को छापा मारा. एजेंसी मणिपुर राइफल्स बटालियन के परिसर में स्थित डीजीपी पूल कोटे (शस्त्रागार) से 56 पिस्तौलें और 58 मैगजीन के गायब होने के आपराधिक मामले की जांच कर रही है.

यह हथियार सितंबर 2016 से 2017 के शुरूआती महीने के बीच गायब हुए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि विधायक के परिसर से 26.40 लाख रुपये नकद, 20 लाख रुपये कीमत के सोने के गहनों के साथ (डीजीपी शास्त्रागार से गायब हुई) 9 एम एम की एक पिस्तौल, अमेरिका में बनी एक पिस्तौल और मैगजीन, अन्य गैरलाइसेंसी पिस्तौल, दो बंदूकें और 45 गोलियां बरामद हुई हैं.

उन्होंने कहा कि अबतक हथियार गायब होने के मामले में 9 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं तथा तीन 9 एमएम की पिस्तौलें मिल चुकी हैं. गौर हो कि कांग्रेस विधायक यमथोंग हाओकीप दो बार से पार्टी के विधायक हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com