एयर होस्टेस अनीसिया और मयंक के बीच क्या कोई ‘तीसरा’ भी था!

दिल्ली एयर होस्टेस अनीसिया ने मौत वाले दिन अपने वाट्सएप से कई मैसेज भेजे थे और उनके पास कई मैसेज आए थे। ऐसे ही मयंक भी उस दिन वाट्सएप पर काफी व्यस्त था। पुलिस दोनों के मोबाइल से उस दिन की सभी वाट्सएप चैट खंगाल रही है। साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि क्या कोई मयंक और अनीसिया को एक-दूसरे के खिलाफ भड़का रहा था।

इसके अलावा यह भी देखा जा रहा है कि मैसेज में किसके लिए किस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया गया था।अनीसिया ने मौत से पहले अपने पति, मां व भाई को मैसेज किए थे। अनीसिया को उनकी मां ने भी कई मैसेज किए थे, जिनके जवाब में अनीसिया और मयंक ने अपने-अपने वाट्सएप से मैसेज किया था।

बताया जा रहा है कि अनीसिया ने मयंक के लिए और मयंक ने अनीसिया की मां के लिए कुछ गलत शब्दों का प्रयोग किया था। अब पुलिस इन सभी मैसेज को भेजे जाने का समय नोट कर रही है। इससे यह पता लग सकेगा कि किसने कब किसे मैसेज किया था।

वहीं, यह भी देखा जा रहा है कि किस मैसेज में किस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया गया था। इससे यह पता चलेगा कि कौन व्यक्ति किससे गुस्सा था। पुलिस अनीसिया और मयंक के आपसी संबंधों की जांच के साथ-साथ उनके ससुराल पक्षों के बीच के ताल्लुकात की भी जांच कर रही है। 

हालांकि, पुलिस अधिकारी अभी खुलकर कुछ नहीं बता रहे हैं। तीन बजे हुई दोनों में बातचीत, तो चार बजे क्यों किया मैसेज पड़ोसियों के मुताबिक, एक महिला ने अनीसिया और मयंक को अपराह्न तीन बजे छत पर खड़े होकर बात करते हुए देखा था।

ऐसे में आखिर कौन सी वजह थी कि बातचीत के एक घंटे के बाद अनीसिया ने मयंक को मैसेज किया कि वह बड़ा कदम उठाने जा रही है। वह छत से कूद रही है, उसे कूदते हुए देखो। ऐसे ही जब अनीसिया छत से गिरी या कूदी तो मयंक घर में क्या कर रहा था। उसके नीचे गिरने के पांच मिनट के अंदर मयंक उस जगह पहुंच गया था, जहां अनीसिया खून से लथपथ पड़ी हुई थी।

तीन बजे तक छत पर थे पति-पत्नी
पड़ोस की एक महिला ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे तक पति-पत्नी छत पर बात कर रहे थे। बाकी क्या हुआ, उसके बाद नहीं पता। क्योंकि वह दो मिनट के बाद ही वापस नीचे आ गई थी।

ढाई साल पहले हुई थी शादी

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अनीसिया बत्रा (39) लुफ्थांसा एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस काम करती थीं। उनकी ढाई वर्ष पहले गुरुग्राम निवासी मयंक सिंघवी से शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दंपती शराब के आदी थे। इसके चलते आए दोनों में झगड़ा होता रहता था।

पहली शादी की बात छिपाई थी मयंक ने
जानकारी के मुताबिक, मयंक पेशे से बैंक निवेशक है। यह भी पता चला है कि मयंक की यह दूसरी शादी थी, लेकिन उसने यह बात अनीशिया व उसके परिजनों से छिपाई थी। हौजखास थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि हौजखास के पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरने से मौत हो गई थी। एयर होस्टेज की कुछ वर्ष पहले शादी हुई थी। एयर होस्टेस ने खुदकुशी करने से पहले अपनी पति व परिजनों को वाट्सऐप मैसेज किए थे।

You May Also Like

English News