Breaking News

एलन मस्क ट्विटर डील की वजह से Tesla को इतने बिलियन डॉलर का हुआ नुकसान

नई दिल्ली, इलेक्ट्रिक कारमेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क आए दिन चर्चाओं में रहते हैं। बीते करीब 10 दिनों में पहले वह इसीलिए चर्चाओं में रहे क्योंकि उन्होंने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी और अब बीते करीब दो दिनों से वह इसलिए चर्चा में हैं क्योंकि अपनी पेशकश के अनुरूप उन्होंने ट्विटर को खरीद लिया है। हालांकि, एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदे जाने का असर उनके कंपनी टेस्ला पर पड़ता दिख रहा है। मंगलवार को टेस्ला की वैल्यू 126 बिलियन डॉलर घट गई। दरअसल, निवेशकों को चिंता इस बात की है कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है, जिसके लिए उन्हें रकम जुटानी है और ऐसे में वह 21 बिलियन डॉलर के शेयरों को बेच सकते हैं।

हालांकि, टेस्ला का ट्विटर सौदे से सीधा कोई संबंध नहीं है, वह इस सौदे में शामिल नहीं है लेकिन फिर भी इसके शेयरों में गिरावट आ रही है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि मस्क ने सार्वजनिक रूप से यह खुलासा करने से इनकार कर दिया कि ट्विटर डीर के लिए उनके पास पैसा कहां से आएगा। मंगलवार को टेस्ला के शेयरों में 12.2% की गिरावट आई। वेसबश सिक्योरिटीज के विश्लेषक डैनियल इवेस ने कहा कि मस्क द्वारा आगामी स्टॉक बिक्री के बारे में चिंताओं से टेस्ला के शेयरों पर असर पड़ा है। OANDA के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक एड मोया ने कहा, “अगर टेस्ला के शेयर की कीमत फ्रीफॉल में बनी रहती है, तो इससे उसकी फाइनेंसिंग खतरे में पड़ जाएगी।”

कई प्रौद्योगिकी से संबंधित शेयरों के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति के बीच टेस्ला के शेयरों में गिरावट आई है। दिसंबर 2020 के बाद मंगलवार को नैस्डैक अपने सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ क्योंकि निवेशक वैश्विक विकास के धीमा होने और यू.एस. फेडरल रिजर्व द्वारा अधिक आक्रामक रूप से दर वृद्धि करने को लेकर चिंतित रहे। ऐसे में ट्विटर के शेयर भी मंगलवार को 3.9% गिरकर 49.68 डॉलर पर बंद हुए जबकि मस्क ने सोमवार को इसे 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने पर सहमति व्यक्त की थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com