ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रगान के बाद हाथ मिलाने की ये थी वजह

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने कहा है कि विरोधी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने का उनका फैसला दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सम्मान का इजहार करना था. शुक्रवार को यह मैच खेल भावना के साथ शुरू हुआ, जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाए.ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रगान के बाद हाथ मिलाने की ये थी वजह

गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद यह पहला टेस्ट है. तीसरा टेस्ट बॉल टेंपरिंग विवाद से सुर्खियों में रहा. जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध और ओपनिंग बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा.

33 साल के पेन ने कहा, ‘हमें और अधिक सम्मान प्राप्त करना होगा. यह हमारे लिए बदलने का समय है. जितना संभव हुआ, हमने अपनी सीमाएं आगे बढ़ाने की कोशिश की. मुझे लगता है कि हमलोगों को ऐसा करना शायद पसंद नहीं किया गया हो, लेकिन हम ऐसा कर खुश हैं.’

ऐडन मार्कराम के सीरीज में दूसरे शतक के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने जोहानिसबर्ग टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 88 ओवरों में 6 विकेट पर 313 रन बनाए हैं.

मार्कराम ने 216 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 152 रन बनाए, जो उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर है. हालांकि दिन के अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट झटक कर वापसी की.

देखे विडियो:-

You May Also Like

English News