कच्चे तेल का असर, पेट्रोल और डीजल के आज नहीं बदले दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 6 दिनों से जारी बढ़त पर बुधवार को विराम लग गया है. तेल कंपनियों ने आज ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 6 दिनों से जारी बढ़त पर बुधवार को विराम लग गया है. तेल कंपनियों ने आज ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.  बुधवार को दिल्ली में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.06 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में यह 80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मुंबई में इसकी कीमत 84.50 रुपये पर बनी हुई है. चेन्नई में भी एक लीटर पेट्रोल आपको 80 रुपये के पार मिल रहा है.  वहीं, डीजल की बात करें तो ये दिल्ली में 68.50 रुपये का आपको मिलता है. कोलकाता में इसकी कीमत 71.31 रुपये और मुंबई में यह 72.72 रुपये और चेन्नई में इसकी कीमत 72.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है.  वैश्व‍िक स्तर पर कच्चे तेल की बात करें, तो इसमें उथल-पुथल जारी है. यूएस की तरफ से ईरान पर प्रतिबंध लगाने की आशंकाओं के बीच कच्चे तेल की कीमतें बढ़ी हैं. डब्लूटीआई क्रूड की कीमत 11 सेंट्स बढ़ी है.  इस बढ़ोत्तरी के साथ यह 69.28 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, ब्रेंट क्रूड की बात करें तो यह 74.61 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बना हुआ है. इसमें 4 सेंट्स  की कटौती देखने को मिली है.

बुधवार को दिल्ली में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.06 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में यह 80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मुंबई में इसकी कीमत 84.50 रुपये पर बनी हुई है. चेन्नई में भी एक लीटर पेट्रोल आपको 80 रुपये के पार मिल रहा है.

वहीं, डीजल की बात करें तो ये दिल्ली में 68.50 रुपये का आपको मिलता है. कोलकाता में इसकी कीमत 71.31 रुपये और मुंबई में यह 72.72 रुपये और चेन्नई में इसकी कीमत 72.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

वैश्व‍िक स्तर पर कच्चे तेल की बात करें, तो इसमें उथल-पुथल जारी है. यूएस की तरफ से ईरान पर प्रतिबंध लगाने की आशंकाओं के बीच कच्चे तेल की कीमतें बढ़ी हैं. डब्लूटीआई क्रूड की कीमत 11 सेंट्स बढ़ी है.

इस बढ़ोत्तरी के साथ यह 69.28 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, ब्रेंट क्रूड की बात करें तो यह 74.61 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बना हुआ है. इसमें 4 सेंट्स  की कटौती देखने को मिली है.

You May Also Like

English News