कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताने वाली खबर को सुरजेवाला ने बताया अफवाह

उर्दू के एक अखबार की रिपोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताए जाने को ‘अफवाह’ करार देते हुए पार्टी ने आज कहा कि वह सभी भारतीयों की पार्टी है. उर्दू अखबार ‘इंकलाब’ ने खबर दी थी कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है.उर्दू के एक अखबार की रिपोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताए जाने को ‘अफवाह’ करार देते हुए पार्टी ने आज कहा कि वह सभी भारतीयों की पार्टी है. उर्दू अखबार ‘इंकलाब’ ने खबर दी थी कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है.   इस खबर को ट्वीट करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अनिल बलुनी ने आरोप लगाया कि यह एक ‘जनेऊधारी गांधी’ का बयान है. इस खबर से इनकार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे अफवाह बताया है.   उन्होंने ट्वीट किया है, जब सरकार असफल होती है तब अफवाहों का शासन चलता है. कांग्रेस पार्टी 132 करोड़ भारतीयों की पार्टी है, फिर चाहे वह किसी भी धर्म, जाति, नस्ल, रंग के हों.     Randeep Singh Surjewala ✔ @rssurjewala  When Governance fails, Rumour rules!  Congress is party of 132 Cr Indians, bereft of your faith-ethnicity-colour of one’s skin-region-belief.   For Congress is the foundational idea of India.  No Bhakt will deter us from treading the path!  Jai Hind!🇮🇳  shahid siddiqui @shahid_siddiqui Urdu daily Inqalab has quoted Rahul Gandhi saying “Yes Congress is a Muslim party”. Is the quote correct or  party will contradict it? Muslims don’t want a Muslim party, they want a National Secular party, which doesn’t discriminate between citizens. @RahulGandhi @INCIndia  View image on Twitter 7:04 PM - Jul 12, 2018 1,021 588 people are talking about this Twitter Ads info and privacy   दरअसल, बीते बुधवार को राहुल गांधी ने 10 से 12 मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी और इस दौरान करीब दो घंटे बातचीत हुई. इस मुलाकात के दौरान 2019 चुनाव से लेकर देश के मौजूदा हालात पर बातचीत हुई. मुसलमानों के मुद्दे पर भी बातचीत हुई. उर्दू अखबार का दावा है कि राहुल गांधी ने इस बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, क्योंकि मुल्क का मुसलमान कमजोर है और कांग्रेस हमेशा कमज़ोरों के साथ रही है.   अखबार ने ये भी दावा किया है कि इस मुलाकात के दौरान राहुल ने कहा कि उनका और उनकी मां का कमिटमेंट है कि मुसलमानों का हक मिलना चाहिए और इससे वो कोई समझौता नहीं कर सकते. अखबार की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है और बीजेपी उसपर हमलावर है.

इस खबर को ट्वीट करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अनिल बलुनी ने आरोप लगाया कि यह एक ‘जनेऊधारी गांधी’ का बयान है. इस खबर से इनकार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे अफवाह बताया है.

उन्होंने ट्वीट किया है, जब सरकार असफल होती है तब अफवाहों का शासन चलता है. कांग्रेस पार्टी 132 करोड़ भारतीयों की पार्टी है, फिर चाहे वह किसी भी धर्म, जाति, नस्ल, रंग के हो

दरअसल, बीते बुधवार को राहुल गांधी ने 10 से 12 मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी और इस दौरान करीब दो घंटे बातचीत हुई. इस मुलाकात के दौरान 2019 चुनाव से लेकर देश के मौजूदा हालात पर बातचीत हुई. मुसलमानों के मुद्दे पर भी बातचीत हुई. उर्दू अखबार का दावा है कि राहुल गांधी ने इस बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, क्योंकि मुल्क का मुसलमान कमजोर है और कांग्रेस हमेशा कमज़ोरों के साथ रही है.

अखबार ने ये भी दावा किया है कि इस मुलाकात के दौरान राहुल ने कहा कि उनका और उनकी मां का कमिटमेंट है कि मुसलमानों का हक मिलना चाहिए और इससे वो कोई समझौता नहीं कर सकते. अखबार की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है और बीजेपी उसपर हमलावर है.

 
 

You May Also Like

English News