Breaking News

कांस फेस्टिवल में भारत आधिकारिक तौर पर कंट्री ऑफ ऑनर के रुप में आमंत्रित,सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी करेंगे शिरकत 

फिल्म जगत के सबसे पुराने फेस्टिवल में शामिल कांस फिल्म फेल्टिवल के 75वें संस्करण का आगाज मंलगलवार को हो गया है। यह 17 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेगा। इस बार का कांस भारत के लिए बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस बार के कांस फेस्टिवल में भारत को आधिकारिक तौर पर कंट्री ऑफ ऑनर के रुप में आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही इस बार भारत और फ्रांस राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे होने का जश्न भी मना रहे हैं। 75वें कान फिल्म फेस्टिवल में भारत के कई नामी चेहरें नजर आएंगे तो वहीं कुछ के लिए यह पहला अनुभव होने वाल है। इसके साथ ही भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी कांस में इस बार शिरकत करने वाले हैं।

ओपनिंग डे पर ये सितारे आएंगे नजर

मंगलवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 के उद्घाटन के दिन, एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े और आर माधवन सहित कई भारतीय सितारे भारतीय प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में रेड कार्पेट पर चलेंगे। इन सेलेब्स के अलावा शेखर कपूर, रिकी केज, प्रसून जोशी, तमन्ना भाटिया और लोक गायक मामे खान भी शामिल होंगे। वहीं, अनुराग ठाकुर मार्चे डू फिल्म के ओपनिंग नाइट सेलिब्रेशन में मैजेस्टिक बीच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे

इनके अलावा कांस में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, साउथ क्वीन नयनतारा, दीपिका पादुकोण समेत कई और सेलेब्स भी अपना जलवा भिखेरेंगे।

इन भारतीय फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

कान फेस्टिवल में 22 मई को भारत को समर्पित हॉल में देश की अनरिलीज्ड फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके साथ ही कांस 2022 में भारत की 6 फिल्मों को एंट्री दी गई है। इनमें से आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री का वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा। यहां देखें लिस्ट,

रॉकेट्री – नांबी इफेक्‍ट

यह माधवन की डीजीटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू फिल्म है, जो भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान (ISRO) संगठन के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायण की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में अभिनेता आर माधवन मुख्य भूमिका में होने के साथ ही, इसके सह निर्माता और निर्देशक भी हैं। फिल्म को हिंदी के साथ अंग्रेजी और तमिल में भी है।

अल्फा, बीटा, गामा

शंकर श्रीकुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म कोविड महामारी के दौरान की स्टोरी है। जो तीन लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है। एक महिला जो जल्द अपने पति को तलाक देने वाली है और उसका बॉयफ्रेंड।

धुइन

धूइन का निर्देशन आंचल मिश्रा ने किया है। फिल्म महत्वाकांक्षी अभिनेता पंकज के बारे में है जो स्थानीय नगरपालिका के लिए एक नुक्कड़ नाटक करता है। पंकज का लक्ष्य है कि वह मुंबई जाने के लिए एक महीने में पर्याप्त कमाई कर ले। हालांकि, लॉकडाउन उनकी योजनाओं को प्रभावित करता है।

गोदावरी

गोदावरी एक मराठी फिल्म है जिसका निर्देशन निखिल महाजन ने किया है। इस फिल्म ने भी इस बार कांस में अपनी जगह बनाई है।

ट्री फुल ऑफ पैरेट्स

इस फिल्म को डायरेक्टर जयराज ने बनाया है। फिल्म की कहानी आठ साल के बच्चे पुंजन पर आधारित है। जो छोटे-मोटे काम करके अपना जीवन यापन कर रहा है और साथ ही वह अपने परिवार, शराबी पिता व दादा की देखभाल भी करता है।

बूमबा राइड

बिस्वजीत बोरा द्वारा निर्देशित बूमबा राइड मार्चे डू फिल्म में प्रदर्शित होने वाली छठी फिल्म है। यह फिल्म भारत की ग्रामीण शिक्षा प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार पर एक टिप्पणी है।

इन फिल्मों के अलावा सत्यजीत रे की 1970 में आई फिल्म ‘प्रतिद्वंदी’ को एक विशेष स्क्रीनिंग में प्रस्तुत किया जाएगा। फिल्म को पहले भी 1956 में फेस्टिवल डी कान्स में प्रदर्शित किया गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com