AAP: कुमार विश्वास ने ’32 रुपए’ की खातिर फिर से अमिताभ बच्चन पर लगाया ये बड़ा आरोप…

आम आदमी पार्टी (आप) नेता और कवि कुमार विश्वास की मशहूर कविता ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है…’ तो आपने सुना ही होगा. कुमार विश्वास देश-दुनिया में जहां भी जाते हैं उनसे इस कविता को सुनाने की फरमाइश की जाती है. अब इस कविता को कोरियन वीडियो में यूज किया गया है. हालांकि वीडियो में इस कविता को गाने के रूप में प्रयोग किया गया है और इसे किसी दूसरे गायक ने गाया है. इस वीडियो का यूट्यूब लिंक ट्वीट करते हुए कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन पर तंज कसा है.AAP: कुमार विश्वास ने '32 रुपए' की खातिर फिर से अमिताभ बच्चन पर लगाया ये बड़ा आरोप... EC बड़ा फैसला: योगी के मंत्री अब सेफ जोन में, नहीं जाएगा किसी का पद…..

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है, ‘बढ़िया है, मां हिंदी सीमाएं पार कर रही हैं….परेशान मत होना मैं तुमसे 32 रुपए नहीं मांगूंगा.’आप सोच रहे होंगे कि आखिर कुमार विश्वास के ट्वीट में अमिताभ बच्चन पर कहां तंज है? दरअसल, कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की ‘नीड़ का निर्माण’ कविता गाई थी और उसे यूट्यूब पर भी अपलोड किया था. कुमार यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम से अपने वीडियो शेयर करते हैं. उन्‍होंने बीते 8 जुलाई को इस कविता को शेयर किया था. हालांकि कुमार विश्वास द्वारा इस कविता को शेयर करते हुए बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था.

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बीते 10 जुलाई को कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्‍होंने इस वीडियो को लेकर कहा था ‘ये कॉपीराइट का उल्‍लंघन है. हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा.

इसके जवाब में कुमार विश्वास ने एक ट्वीट के जरिये अमिताभ बच्‍चन से कहा था कि ‘सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला. बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं. साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं. प्रणाम’.

 अब कोरियन वीडियो में ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है…’ कविता का इस्तेमाल होने के बाद कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन पर तंज कसा है कि वह इसके एवज में पैसे नहीं मांगेंगे. इस कोरियन वीडियो को के रिकॉर्ड्स (K Records) के यूट्यूब पेज पर अपलोड किया गया है. इसमें एक फौजी लव स्टोरी को दिखाया गया है.
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com