कैसे करें कॉन्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन का इस्तेमाल

स्किन को गोरा और फ्लॉलेस दिखाने के लिए क्रेडिट फाउंडेशन और कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. फाउंडेशन और कॉम्पेक्ट पाउडर त्वचा से पिंपल्स और दाग धब्बों के निशानों को छुपाकर आपको फ्लॉलेस लुक देते हैं. ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं कॉन्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन के बीच का अंतर नहीं जानती हैं. यह दोनों चीजें एक दूसरे से बिल्कुल अलग होती हैं. आज हम आपको जरूरत के हिसाब से इन दोनों चीजों का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. स्किन को गोरा और फ्लॉलेस दिखाने के लिए क्रेडिट फाउंडेशन और कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. फाउंडेशन और कॉम्पेक्ट पाउडर त्वचा से पिंपल्स और दाग धब्बों के निशानों को छुपाकर आपको फ्लॉलेस लुक देते हैं. ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं कॉन्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन के बीच का अंतर नहीं जानती हैं. यह दोनों चीजें एक दूसरे से बिल्कुल अलग होती हैं. आज हम आपको जरूरत के हिसाब से इन दोनों चीजों का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.     1- अगर आपकी त्वचा पर पिंपल्स या दाग धब्बों की समस्या नहीं है तो अपने चेहरे पर शेड कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें. चेहरे पर कंसीलर लगाने के बाद फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें. सिर्फ पाउडर लगाएं.   2- जिन लड़कियों के चेहरे पर ज्यादा दाग धब्बे होते हैं उनके लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. फाउंडेशन चेहरे के सभी दाग धब्बों को छुपाकर त्वचा को फ्लॉलेस लुक देता है.      3- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो अपने चेहरे पर कॉन्पैक्ट पाउडर लगाएं. कॉन्पैक्ट पाउडर त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल को सोखकर मेकअप को खराब होने से बचाता है.     4- ड्राई स्किन पर कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ड्राई स्किन पर कॉन्पैक्ट पाउडर लगाने से चेहरे पर लाइंस नजर आने लगती हैं. ड्राई स्किन पर हमेशा लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना अच्छा होता है.

1- अगर आपकी त्वचा पर पिंपल्स या दाग धब्बों की समस्या नहीं है तो अपने चेहरे पर शेड कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें. चेहरे पर कंसीलर लगाने के बाद फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें. सिर्फ पाउडर लगाएं. 

2- जिन लड़कियों के चेहरे पर ज्यादा दाग धब्बे होते हैं उनके लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. फाउंडेशन चेहरे के सभी दाग धब्बों को छुपाकर त्वचा को फ्लॉलेस लुक देता है. 

3- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो अपने चेहरे पर कॉन्पैक्ट पाउडर लगाएं. कॉन्पैक्ट पाउडर त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल को सोखकर मेकअप को खराब होने से बचाता है. 

4- ड्राई स्किन पर कॉन्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ड्राई स्किन पर कॉन्पैक्ट पाउडर लगाने से चेहरे पर लाइंस नजर आने लगती हैं. ड्राई स्किन पर हमेशा लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना अच्छा होता है.

You May Also Like

English News