कॉमनवेल्थ के पदक विजेताओं को रेलवे ने दिए 25-25 लाख

दिल्लीः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले रेलवे के खिलाड़ियों को 25-25 लाख, रजत विजेताओं को 20-20 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 15-15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया. इस अवसर पर केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे. आस्ट्रलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के 226 सदस्यीय दल में 48 रेलवे के खिलाड़ी थे.दिल्लीः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले रेलवे के खिलाड़ियों को 25-25 लाख, रजत विजेताओं को 20-20 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 15-15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया. इस अवसर पर केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे. आस्ट्रलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के 226 सदस्यीय दल में 48 रेलवे के खिलाड़ी थे.  मगर रेलवे ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने खिलाड़ियों को बुधवार रात यहां सम्मान समारोह में 25-25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने के बाद खिलाड़ियों की मुसीबतें बढ़ गई  है. भारत सरकार ने अब खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के पूर्व यह कहा था कि सरकार द्वारा दी जा रही राशि में से रेलवे दवारा दी जा रही राशि को कटा जायेगा जिसपर खिलाड़ियों से ने समारोह का बहिष्कार कर दिया था. अब सरकार का सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है.   भारत ने इन खेलों में 26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य सहित कुल 66 पदक जीतकर अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रेलवे के खिलाड़ियों ने इनमें से 10 स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते. सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में पहलवान सुशील कुमार, बजरंग, विनेश फोगाट, सुमित, किरण, सतीश, प्रदीप, पूनम, संजीता, मीराबाई, राहुल, नवजीतकौर और मनोज कुमार शामिल थे.

मगर रेलवे ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने खिलाड़ियों को बुधवार रात यहां सम्मान समारोह में 25-25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने के बाद खिलाड़ियों की मुसीबतें बढ़ गई  है. भारत सरकार ने अब खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के पूर्व यह कहा था कि सरकार द्वारा दी जा रही राशि में से रेलवे दवारा दी जा रही राशि को कटा जायेगा जिसपर खिलाड़ियों से ने समारोह का बहिष्कार कर दिया था. अब सरकार का सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है. 

भारत ने इन खेलों में 26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य सहित कुल 66 पदक जीतकर अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रेलवे के खिलाड़ियों ने इनमें से 10 स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते. सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में पहलवान सुशील कुमार, बजरंग, विनेश फोगाट, सुमित, किरण, सतीश, प्रदीप, पूनम, संजीता, मीराबाई, राहुल, नवजीतकौर और मनोज कुमार शामिल थे.

You May Also Like

English News