सरकार की पहल का असर, यूपी में सिर्फ 26 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, एक में सुधार

सरकार की पहल का असर, यूपी में सिर्फ 26 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, एक में सुधार

लखनऊ: लंदन से लौटी बॉलीवुड गायिका और लखनऊ निवासी कनिका कपूर की रिपोर्ट कोरोना वाइरस पॉज़िटिव होने और उनका कम से कम तीन पार्टियों में शामिल होने की सूचना के बाद मचे हड़कंप के बाद प्रशाशन ने आनन फानन में राजधानी लखनऊ में कई सख्त कदम उठाए। शायद उसी का नतीजा था कि लखनऊ में कल के मुक़ाबले आज कोरोना वाइरस पॉज़िटिव पाये जाने वालों कि संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ और अब कोरोना वाइरस पॉज़िटिव पाये गए मरीजों कि संख्या 8 ही बनी रही।
कल ही शाम को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ट्रांस-गोमती क्षेत्र की ज़्यादातर मार्केट्स को बंद करने के आदेश दिये तो वहीं आज सुबह से ही पूरे लखनऊ के सभी प्रमुख बाज़ार और माल को भी बंद कर दिया गया।
प्रशाशन का मानना है की ऐसा करने से कोरोना वाइरस को फैलने से रोका जा सकेगा और जिससे वो आम लोगों में नहीं फैलेगा। आज फिलहाल शाशन की ओर से उठाए गए सख्त कदम के चलते शहर की लगभग सभी दुकाने बंद रही जिसके कारण लोग भी अपने घरों में बने रहे।
पूरे उत्तर प्रदेश में आज शाम तक कुल 26 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई है। आगरा के 8, गाजियाबाद 2, लखनऊ 8, नोएडा में 6, लखीमपुर खीरी और मुरादाबाद में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है।
स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हिसाब से कुल 3378 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के हवाई अड्डों पर अब तक 25,683 लोगों की जांच की गई।
आपको याद दिला दें की लखनऊ समेत पूरा प्रदेश कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आहवाहन किया गया ‘जनता कर्फयू’ के लिए अपने को तैयार कर रहा है। कई लोगों ने आज ही अपने घरों में रोज़मर्रा के सामान इकट्ठा कर लिए हैं।
जनता कर्फयू कल सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम के 9 बजे तक रहना है। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने कल ही के दिन शाम 5 बजे सभी से यह अनुरोध किया है कि सभी लोग उन डॉक्टरों, नर्सेस, पुलिस, मीडिया कर्मी और अन्य वो लोग जो इस कोरोना वाइरस के फैलने के खतरे के बींच भी काम कर रहे हैं के लिए ताली, थाली या कुछ भी बजाकर इनका धन्यवाद ज्ञापित करें। खास बात यह रही कि कई जगहों पर लोग अपने अपने घरों से थाली और ताली बजाते आज भी शाम को 5 बजे दिखाई दिये।

Dekhein Video:

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com