कोलंबिया में मनाया जाता है आलसियों का दिन सड़कों पर सो कर बिताते हैं वक्त

आपने कभी सोचा है  कि अगर आप रास्ते से गुजर रहे हों आैर आपको बीच में सड़क पर बिस्तर लगा कर सोते लोग दिखार्इ देने लगें। आप कहेंगे क्या फिजूल बात है पर नहीं कोलंबिया के एक इलाके में साल में कम से कम एक बार ये नजारा देखा जा सकता है। यहां एक दिन ऐसा आता है जब दुनियाभर के अलग-अलग देशों से आये लोग वाकर्इ बिस्तर लेकर सड़क पर सोते हैं। ये दिन होता है ‘वर्ल्ड लेजिनेस डे’। इस दिन का मजा लेने के लिए यहां पूरी दुनियाभर के आलसी आते हैं और इस फेस्टिवल का हिस्सा बनते हैं। आपने कभी सोचा है  कि अगर आप रास्ते से गुजर रहे हों आैर आपको बीच में सड़क पर बिस्तर लगा कर सोते लोग दिखार्इ देने लगें। आप कहेंगे क्या फिजूल बात है पर नहीं कोलंबिया के एक इलाके में साल में कम से कम एक बार ये नजारा देखा जा सकता है। यहां एक दिन ऐसा आता है जब दुनियाभर के अलग-अलग देशों से आये लोग वाकर्इ बिस्तर लेकर सड़क पर सोते हैं। ये दिन होता है 'वर्ल्ड लेजिनेस डे'। इस दिन का मजा लेने के लिए यहां पूरी दुनियाभर के आलसी आते हैं और इस फेस्टिवल का हिस्सा बनते हैं।   सजे संवरे बिस्तर सड़कों पर नजर आये  –– ADVERTISEMENT ––    समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार बीते रविवार को कोलंबिया के इतागुई शहर में इस साल का 'वर्ल्ड लेजिनेस डे' मनाया गया। इस अवसर पर लोग अपने साथ गद्दे आैर बिस्तर लेकर आए आैर सड़क पर सोते हुए वक्त गुजारा।  खास बात ये थी कि इस खेल में शामिल लोग ना सिर्फ अपने बिस्तर लाये थे बल्कि उसे रंगबिरंगी लड़ियों आैर अन्य डेकोरेशन के समान से सजाये हुए भी थे। हर साल इस दिन इतागुई शहर आलसियों से भर जाता है।    एक बिल के चलते दुल्‍हन ने शादी के दिन ही रिश्‍ता तोड़ कर हनीमून डेस्‍टिनेशन पर की पार्टी यह भी पढ़ें उत्सव से जुड़ी है एक कहानी   खबरों के मुताबिक इस अनोखे उत्सव को मनाने के पीछे एक खास कहानी भी है। ये बेहद रोचक है। बताते हैं कि कोलंबिया के लोग तनाव से लड़ने के लिए हर साल आलस का दिन मनाते हैं, ताकि लोग अपनी परेशानियों से बाहर आकर सुकून से वक्त बिता सकें। ये परंपरा 1985 से शुरू हुर्इ थी, जब मारियो मोंटोया नाम के एक इतागुई के निवासी के मन में ये विचार आया था कि लोगों के पास सिर्फ आराम का भी एक दिन होना चाहिए। वर्ल्ड लेजिनेस डे पर कुछ अजब गजब प्रतियोगिताएं भी होती हैं, जैसे किसका पजामा सबसे अच्छा दिख रहा है और कौन सबसे तेजी से अपने बिस्तर पर पहुंचता है।

सजे संवरे बिस्तर सड़कों पर नजर आये

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार बीते रविवार को कोलंबिया के इतागुई शहर में इस साल का ‘वर्ल्ड लेजिनेस डे’ मनाया गया। इस अवसर पर लोग अपने साथ गद्दे आैर बिस्तर लेकर आए आैर सड़क पर सोते हुए वक्त गुजारा।  खास बात ये थी कि इस खेल में शामिल लोग ना सिर्फ अपने बिस्तर लाये थे बल्कि उसे रंगबिरंगी लड़ियों आैर अन्य डेकोरेशन के समान से सजाये हुए भी थे। हर साल इस दिन इतागुई शहर आलसियों से भर जाता है। 

उत्सव से जुड़ी है एक कहानी 

खबरों के मुताबिक इस अनोखे उत्सव को मनाने के पीछे एक खास कहानी भी है। ये बेहद रोचक है। बताते हैं कि कोलंबिया के लोग तनाव से लड़ने के लिए हर साल आलस का दिन मनाते हैं, ताकि लोग अपनी परेशानियों से बाहर आकर सुकून से वक्त बिता सकें। ये परंपरा 1985 से शुरू हुर्इ थी, जब मारियो मोंटोया नाम के एक इतागुई के निवासी के मन में ये विचार आया था कि लोगों के पास सिर्फ आराम का भी एक दिन होना चाहिए। वर्ल्ड लेजिनेस डे पर कुछ अजब गजब प्रतियोगिताएं भी होती हैं, जैसे किसका पजामा सबसे अच्छा दिख रहा है और कौन सबसे तेजी से अपने बिस्तर पर पहुंचता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com