कौशांबी के मूरतगंज स्थित पल्‍हाना गंगा स्नान से श्रद्धालु का सामान हुआ चोरी, तीन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कौशांबी के मूरतगंज में गंगा के पल्‍हाना घाट पर बुधवार की सुबह श्रद्धालु स्‍नान को गया था। वहां से उसका सामान व नकदी आदि गायब हो गई थी। सूचना पर पुलिस चोरों का सुराग लगाने लगी। दोपहर में पुलिस ने तीन चोरों को हिरासत में ले लिया। आरोपितों ने चोरी के सामान को जंगल में छिपा दिया था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी गया सामान व नकदी बरामद कर लिया।

मूरतगंज के पल्‍हाना गंगा घाट पर चोरी की वारदात हुई

बुधवार की सुबह एक श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पल्हाना घाट मूरतगंज गया था। उसने गंगा स्नान के लिए अपने कपड़े और मोबाइल व रुपये घाट पर रखने के बाद स्नान के लिए गंगा नदी में चला गया। इसी दौरान वहां तीन युवक पहुंचे और उस व्यक्ति का सारा सामान लेकर गायब हो गए। जब श्रद्धालु स्नान करके बाहर आया तो सामान गायब था। खोजने का प्रयास भी किया लेकिन पता नहीं चला।

आरोपितों ने चोरी के सामान को जंगल में छिपाया था

भुक्‍तभोगी ने चोरी की सूचना मूरतगंज पुलिस चौकी में दी। तब मामले की जांच के लिए मूरतगंज पुलिस घटनास्थल पहुंची और मामले की जांच और घाट पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी की। इससे चोरों के बारे में सुराग पुलिस को लगा। लोगों की निशानदेही पर चोरों का पता चला तो पुलिस ने तीनों चोरों को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि चोरी किए गए सामान उन्‍होंने जंगल में छिपाए थे। सामान बरामद करके पुलिस तीनों चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस चौकी मूरतगंज ले गई। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपित अशोक कुमार उर्फ कालिया पुत्र स्वर्गीय जमुना प्रसाद सरोज, संजीत कुमार पुत्र शारदा प्रसाद और साहुल सरोज उर्फ टोबो पुत्र बिंदेश्वरी प्रसाद सरोज हैं। वह सभी कोखराज थाना के मुजाहिदपुर गांव के निवासी हैं ।

युवक को नशीला पदार्थ सुंघाकर ले उड़े बैग

प्रतापगढ़ जिले की लालगंज कोतवाली के अजगरा समीप धनीपुर गांव निवासी महेश पुत्र रामलाल दिल्ली में पेंटिंग का काम करता है। वह बस पर सवार होकर दिल्ली से अपने घर आ रहा था। मंगलवार की रात रास्ते में किसी ने नशीला पदार्थ सुंघाकर उसे बेसुध कर दिया। देर रात युवक को अजगरा बाजार में उतार कर उसका बैग जहरखुरान ले उड़े। बुधवार सुबह सड़क किनारे बेसुध पड़ा देख किसी ग्रामीण ने उसकी पहचान की और स्वजनों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे स्वजन युवक को घर ले गए। स्वजनों के अनुसार युवक के जेब मे रखे सोलह सौ रुपये व बैग में रखे कपड़े जहरखुरान लेकर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने घटना की जानकारी से इंकार किया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com