क्या आप जानते है एंड्रॉयड स्मार्टफोन के ये खास सीक्रेट कोड….

आप में से कई लोग एंड्रॉयड फोन यूज करते होंगे और कई लोग आईफोन इस्तेमाल कर रहे होंगे। ऐसे में आपको अपने फोनो के बारे में डिटेल जानकारी पता होनी चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि दुकानदार आपसे फोन के फीचर्स के बारे में बताता कुछ और है और आपको फोन में मिलता कुछ और है। लेकिन अगर आपको ये 10 सीक्रेट कोड पता हैं तो आप फोन की पूरी जानकारी सही-सही जान सकते हैं।क्या आप जानते है एंड्रॉयड स्मार्टफोन के ये खास सीक्रेट कोड....

…तो क्या Samsung Galaxy Note 8 है प्लैनेट का बेस्ट स्मार्टफोन?

 1. *#*#4636#*#* : इस कोड से आप फोन की पूरी जानकारी जान सकते हैं। जैसे- बैटरी, मोबाइल की डिटेल, वाई-फाई दी जानकारी, ऐप यूजेज सहित कई सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 2. *2767*3855# : इस कोड को डायल करने आपका फोन रिसेट हो जाएगा। फोन मेमोरी डिलीट हो जाएगी। इस कोड का इस्तेमाल जरूरत पड़ने पर ही यूज करें। अन्यथा आपके फोन का डाटा खत्म हो सकता है। 

3. *#*#2664#*#* : इस कोड की मदद से आप अपने फोन की टच स्क्रीन का टेस्ट कर सकते हैं कि वह ठीक से काम कर रहा है या नहीं।

 4. *#*#0842#*#* : इस कोड की मदद से फोन का वाइब्रेशन टेस्ट किया जाता है।

 5. *#*#34971539#*#*: यह कोड फोन के कैमरे के बारे में पूरी जानकारी देता है।

 6. *#21#: इस कोड से आप जान सकते हैं कि आपके मैसेज, कॉल या कोई और डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं किया जा रहा है। 

7. *#62#: कई बार आपका नंबर no-service या no-answer बोलता है। ऐसे में इस कोड को आप अपने फोन में डायल कर सकते हैं। इस कोड की मदद से आप जान सकते हैं कि आपका फोन किसी दूसरे नंबर पर री-डायरेक्ट किया गया है या नहीं।

 8. ##002#: इस कोड की मदद से एंड्रॉयड फोन के सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका कॉल कहीं डायवर्ट हो रहा है तो आप इस कोड को डायल कर सकते हैं।

9. *43#: इस कोड की मदद से आप अपने फोन में कॉल वेटिंग सर्विस चालू कर सकते हैं, वहीं #43# डायल करके उसे बंद भी कर सकते हैं।
10. *#06#: इस कोड की मदद से आप IMEI नंबर जान सकते हैं। इस कोड से ही किसी भी फोन की पहचान होती है। सभी फोन के लिए यह कोड अलग-अलग होता है। इस नंबर से पुलिस फोन को ट्रैक कर सकती है। 

You May Also Like

English News