क्या आप जानते है बीयर पीने से होते है ये ‘बेमिशाल’ फायदे….

कई लोगो के मुंह से आपने सुना होगा कि बीयर पीने से पेट निकलता है, बीयर से मोटापा बढ़ता है. किन्तु जितना सब बुराई करते है बीयर उतनी भी बुरी नहीं है. यह आपकी इच्छा है कि आप बीयर पिए या नहीं. हां किन्तु संतुलित मात्रा में बीयर पीना सेहत के लिए अच्छा होता है. जरूरत से अधिक मात्रा आपकी सेहत को खराब कर सकती है. बीयर में एल्कोहल की मात्रा वाइन और व्हिस्की आदि के मुकाबले काफी कम होती है. बीयर में कई प्रिजरवेटिव मिलाए जाते है. बीयर को बनाने का तरीका ब्रेड के जैसा ही है, इसे पकाया और किण्वित किया जाता है.क्या आप जानते है बीयर पीने से होते है ये 'बेमिशाल' फायदे....क्या आप जानते है? 50 करोड़ से ज्यादा डॉलर का काम एकदम मुफ्त में करते है पेड़

यदि संतुलित मात्रा में बीयर पी जाए तो गुड़ और बेड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को संतुलित किया जा सकता है. एक रिसर्च के अनुसार, बीयर पीने से गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर में चार फीसदी की बढ़ोतरी होती है. बीयर में विटामिन बी के सभी रूप उच्च स्तर में होते है, इसमें फोलिक एसिड होता है, जिसे हार्ट अटैक से बचने में मदद मिलती है. इसमें घुलनशील फाइबर होता है, जो आपको रोज में काम के लिए पर्याप्त एनर्जी देता है.

फाइबर बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट और गंदगी को निकालने में मदद करता है. यदि आप ऐसे किसी जगह पर है, जहां आपको पानी न पीने की सलाह दी गई है. बीयर को उबाल कर बनाया जाता है. इसलिए ऐसी स्थिति में आप बीयर पी सकते है.

You May Also Like

English News