खुशखबरी: वोडाफोन लाया है 50 हजार रुपये तक का स्मार्टफोन इंश्योरेंस और एंटी वायरस

टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइर वोडाफोन ने अपने पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए शील्ड प्लान का ऐलान किया है. Vodafone RED Shield नाम के इस प्लान को सिर्फ रेड पोस्टपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है. दरअसल यह एक तरह का इंश्योरेंस है जिसके तहत स्मार्टफोन पर 50,000 रुपये तक का कवर दिया जाएगा. इस पॉलिसी में एंटी वायरस प्रोटेक्शन भी शामिल है. खुशखबरी: वोडाफोन लाया है 50 हजार रुपये तक का स्मार्टफोन इंश्योरेंस और एंटी वायरसयह भी पढ़े: Xiaomi Redmi 4 की बिक्री आज होगी, ये हैं इसकी बहुत इस है खूबियां

इसकी खासियत यह है कि इसमें नए और पुराने स्मार्टफोन का भी इंश्योरेंस होगा. यानी अगर आपका स्मार्टफोन छह महीने पुराना है और वोडाफोन रेड कस्टमर हैं तो आप ये इंश्योरेंस ले सकते हैं.

ऐसे करें वोडाफोन रेड शील्ड मोबाइल इंश्योरेंस
एंड्रॉयड यूजर्स Red Shield नाम के इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. आईफोन यूजर्स ऐप स्टोर से इसे इंस्टॉल कर सकते हैं. ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको SMS करना होगा. DSS लिख कर 199 पर मैसेज भेज दें. कंपनी के मुताबिक यह ऐप यूजर के स्मार्टफोन को टेस्ट करके अप्रूव करता है.

यह फ्री नहीं है. अगर आपका डिवाइस छह महीने से पुराना नहीं है और वोडाफोन रेड प्लान आपने लिया है तो आपको यह शील्ड इंश्योरेंस लेने के लिए 720 रुपये देने होंगे. हर महीने 60 रुपये देकर आपक इस रकम को अदा कर सकते हैं. यह एक साल के लिए वैलिड है और कंपनी के मुताबिक साल भर में दो बार इंश्योरेंस क्लेम किया जा सकता है.

वोडाफोन ने इस पॉलिसी के लिए सॉफ्टफॉर्मेट्स डिजिटल प्रोडक्शन के साथ पार्टनर्शिप किया है. इंश्योरेंस कवर न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी की तरफ से दिया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि रिपेयर डैमेज के लिए कस्टमर्स के घर से डिवाइस पिक किया जाएगा.

दूसरे इंश्योरेंस कंपनियों का क्या है प्लान
यह इंश्योरेंस कई मामलों में खास है, क्योंकि आम तौर पर 50,000 रुपये तक के कवर के लिए दूसरी कंपनियां 3 हजार रुपये से ज्यादा लेती हैं. उदाहरण के तौर पर OneAssist एक कंपनी है जो iPhone 7 Plus के इंश्योरेंस के लिए हर साल 7 से 8 हजार रुपये लेती है. ऐसे ही दूसरी कंपनियां जैसे सिस्का और क्विकहील भी लगभग इस स्मार्टफोन के लिए 5 हजार से ऊपर लेती हैं.

बजट स्मार्टफोन या एंट्री लेवल स्मार्टफोन के इंश्योरेंस की भी कंपनियां हजार रुपये से ज्यादा लेती हैं. वन ऐसिस्ट इंश्योरेंस 13 हजार रुपये के स्मार्टफोन के लिए 1,500 रुपये का इंश्योरेंस कराना होता है.

loading...

You May Also Like

English News