गाँव के लिए ये कुत्ता करता है अनोखा काम

कुत्तों को सबसे ज्यादा वफादार माना जाता है और इसके कई सबूत हमने देखे हैं. उन्हें देखकर हम यकीन नहीं कर पाते कि कुत्ते इतने समझदार भी  होते हैं. ऐसे ही एक कुत्ते की बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. ये अनोखा कुत्ता करीब 6 सालों से ऐसा काम कर रहा है जो आपको हैरानी में डाल देगा. आइये जानते हैं क्या करता है ये कुत्ता.कुत्तों को सबसे ज्यादा वफादार माना जाता है और इसके कई सबूत हमने देखे हैं. उन्हें देखकर हम यकीन नहीं कर पाते कि कुत्ते इतने समझदार भी  होते हैं. ऐसे ही एक कुत्ते की बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. ये अनोखा कुत्ता करीब 6 सालों से ऐसा काम कर रहा है जो आपको हैरानी में डाल देगा. आइये जानते हैं क्या करता है ये कुत्ता.  बकरी का बच्चा जब मिला पार्किंग में, इसलिए किया था कैद  दरअसल, ये मनी नाम का कुत्ता तमिलनाडु का है जो पिछले 6 साल से घर-घर जा कर दूध बाँट रहा है. पूरे दिन में ये कुत्ता 25 लीटर दूध बांटता है और इस कित्ते के इस काम को देखकर हर कोई इसे सलाम करता है. कुछ दिनों से ये कुत्ता सोशल मीडिया पर छा रहा है.     इस कुत्ते को वहीं के रहने वाले एक थंगवलु नाम के व्यक्ति ने पाला है. उन्होंने बताया कि वो कुत्ता उन्हें सड़क पर घायल मिला था जिसे ठीक करके दूध बेचने की ट्रेनिंग दी. मनी के इस काम से सभी खुश हैं और जिस घर पर वो दूध देने जाता है वहां के लोग उसे प्यार से बिस्किट देते हैं.  केकड़े पकड़ने गया था शख्स पहुँच गया अस्पताल  यहां के लोग अक्सर इस कुत्ते की तारीफ करते हैं और वो बताते हैं कि जब भी कोई अनजान शख्स उस कुत्ते के सामान को लेने की कोशिश करता है तो वो उसे काट लेता है यानी ये कुत्ता सिर्फ उन्ही लोगों को पहचानता है जो वहां रहते हैं.

दरअसल, ये मनी नाम का कुत्ता तमिलनाडु का है जो पिछले 6 साल से घर-घर जा कर दूध बाँट रहा है. पूरे दिन में ये कुत्ता 25 लीटर दूध बांटता है और इस कित्ते के इस काम को देखकर हर कोई इसे सलाम करता है. कुछ दिनों से ये कुत्ता सोशल मीडिया पर छा रहा है.

इस कुत्ते को वहीं के रहने वाले एक थंगवलु नाम के व्यक्ति ने पाला है. उन्होंने बताया कि वो कुत्ता उन्हें सड़क पर घायल मिला था जिसे ठीक करके दूध बेचने की ट्रेनिंग दी. मनी के इस काम से सभी खुश हैं और जिस घर पर वो दूध देने जाता है वहां के लोग उसे प्यार से बिस्किट देते हैं.

यहां के लोग अक्सर इस कुत्ते की तारीफ करते हैं और वो बताते हैं कि जब भी कोई अनजान शख्स उस कुत्ते के सामान को लेने की कोशिश करता है तो वो उसे काट लेता है यानी ये कुत्ता सिर्फ उन्ही लोगों को पहचानता है जो वहां रहते हैं.

You May Also Like

English News