गुजरात में भारी बारिश, एनडीआरएफ की पांच टीमें तैनात

गुजरात में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। बीते चौबीस घंटे में उत्तर व मध्य गुजरात में मूसलाधार बारिश हुई। खेडा के कपडवंज में सर्वाधिक 145 मिमी तथा सबसे कम गीर सोमनाथ के वेरावल में एक मिमी बारिश दर्ज की गई। सुरक्षा के मद्देनजर राज्य में राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) की पांच टीमें तैनात की गई हैं।गुजरात में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। बीते चौबीस घंटे में उत्तर व मध्य गुजरात में मूसलाधार बारिश हुई। खेडा के कपडवंज में सर्वाधिक 145 मिमी तथा सबसे कम गीर सोमनाथ के वेरावल में एक मिमी बारिश दर्ज की गई। सुरक्षा के मद्देनजर राज्य में राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) की पांच टीमें तैनात की गई हैं।   मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, गुरुवार रात अहमदाबाद में भारी बारिश हुई जो शुक्रवार दोपहर बाद कम हुई, दिनभर बादल छाए रहे। शहरवासी सूर्य की एक किरण को तरस गए। मानसून के पहले दौर में सौराष्ट्र व दक्षिण गुजरात में सर्वाधिक बारिश हुई, लेकिन दूसरे दौर में मध्य व उत्तर गुजरात पर मौसम मेहरबान रहा। राज्य के 30 जिलों के 145 तहसील में बारिश हुई।    खेडा के कपडवंज में बीते चौबीस घंटे में सबसे अधिक 145 मिमी बारिश दज की गई, जबकि पंचमहाल के गोधरा में 120 मिमी, अहमदाबाद के साणंद में 107 मिमी, खेडा के मातर में 104 तथा अहमदाबाद शहर में 101 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा गांधीनगर, छोटा उदेपुर, अरावली, महीसागर, डांग, मेहसाणा, वडोदरा व आणंद में भी अच्छी बारिश हुई। इन जिलों में 75 से 100 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर एनडीआरएफ की पांच टीमें तैनात हैं। राज्य के 34 गांवों के संपर्क कट गए तथा 18 गांव की बिजली व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, गुरुवार रात अहमदाबाद में भारी बारिश हुई जो शुक्रवार दोपहर बाद कम हुई, दिनभर बादल छाए रहे। शहरवासी सूर्य की एक किरण को तरस गए। मानसून के पहले दौर में सौराष्ट्र व दक्षिण गुजरात में सर्वाधिक बारिश हुई, लेकिन दूसरे दौर में मध्य व उत्तर गुजरात पर मौसम मेहरबान रहा। राज्य के 30 जिलों के 145 तहसील में बारिश हुई।

खेडा के कपडवंज में बीते चौबीस घंटे में सबसे अधिक 145 मिमी बारिश दज की गई, जबकि पंचमहाल के गोधरा में 120 मिमी, अहमदाबाद के साणंद में 107 मिमी, खेडा के मातर में 104 तथा अहमदाबाद शहर में 101 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा गांधीनगर, छोटा उदेपुर, अरावली, महीसागर, डांग, मेहसाणा, वडोदरा व आणंद में भी अच्छी बारिश हुई। इन जिलों में 75 से 100 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर एनडीआरएफ की पांच टीमें तैनात हैं। राज्य के 34 गांवों के संपर्क कट गए तथा 18 गांव की बिजली व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई।

You May Also Like

English News