ग्रेटर नोएडा :जानिए कैसे नकली नोटों को असली बताकर करोड़ो की ठगी बनाते थे?

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में ग्रेटर नोएडा से नकली नोटों को असली बताकर ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसमें ठगो के द्वारा NGO और छोटी-छोटी कंपनियों को निशाना बनाया जाता था. अब तक व्यापारियों को करोड़ों का चूना लगा चुके है. पुलिस ने 8 करोड़ 30 लाख रुपए की नकली नोट बरामद की है. पुलिस ने गैंग के 3 ठगों को दनकौर थाना पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से पकड़ कर गिरफ्तार किया है. ठगो के द्वारा पैसा ट्रांसफर करने के नाम पर 10% की करते डिमांड किया जाता था.

बता दें कि डीके गैंग असली नोटों के बीच में कागज की गड्डी लगाकर छोटी-छोटी कंपनियों और एनजीओ को चंदा व दान के नाम पर ठगी का शिकार बनाया जाता था. पुलिस ने थान दनकौर पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से पकड़ कर मामले का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गैंग के 3 ठगों को गिरफ्तार किया है जो अशोक विहार दिल्ली के मोबिन खान, विशाल चौहान, और आगरा के उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 करोड़ 30 लाख रुपए की नकली नोट बरामद की हैं. साथ में कई उपकण भी जब्त की गई है.

ग्रेटर नोएडा जोन एडीसीपी अशोक कुमार के द्वारा बताया गया कि रविवार रात दनकौर थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह की टीम को जानकारी मिली. सलारपुर अंडरपास के पास कुछ लोग बड़ी रकम लेकर क्षेत्र में घूम रहे हैं. जहां पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से दो लोगों को संदेह होने पर बुलाया तो वह पुलिस को देखते ही भागने लगे. पुलिस ने दौड़ा कर दोनों को गिरफ्तार किया.
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com