घर में आने वाले संकट के बारे में इस तरह सूचित करता है तुलसी का पौधा

ज्यादातर घरों में हमें तुलसी का पौधा देखने को मिलता है भारतीय संस्कृति के अनुसार तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना गया है. हर घर में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. वहीं पुराणों और शास्त्रों में भी तुलसी के पौधे को काफी मान्यता दी गई है. लेकिन क्या आप ये जानते है कि घर में रखा हुआ तुलसी का पौधा हमें हमारी किस्मत से जुड़े कई संकेत देते है.घर में आने वाले संकट के बारे में इस तरह सूचित करता है तुलसी का पौधा

जी हां तुलसी का ये पवित्र पौधा हमारी ज़िंदगी में आने वाली कई परेशानी के बारे में संकेत दे जाता है लेकिन हमें इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होता है. ऐसा माना जाता है कि जिस घर पर संकट आने वाला होता है, वहां तुलसी माँ पहले ही सुख जाती है, यानि उस घर से लक्ष्मी माँ नाराज होकर चली जाती है.

आपने सुना ही होगा कि जिस घर में दरिद्रता और कलेश का वास हो उस घर में लक्ष्मी कभी वास नहीं करती है. शास्त्रों और ज्योतिष के मुताबिक़ बताया गया है कि ऐसा बुध के कारण होता है, क्योंकि बुध का सबसे ज्यादा प्रभाव हरे रंग पर ही पड़ता है.

जी हां बुध को पेड़ पौधों का कारक ग्रह माना जाता है. इसके इलावा बुध एक ऐसा ग्रह है, जो अन्य ग्रहो के अच्छे और बुरे प्रभाव लोगों तक पहुंचाता है. जैसा कि आप सभी जानते है कि तुलसी को माँ के सामान मानते है और तुलसी माँ कहकर भी बुलाया जाता है. तुलसी की पूजा करने से न केवल मन प्रसन्न होता है बल्कि घर में आई परेशानी भी दूर हो जाती है.

You May Also Like

English News