चीन के केमिकल प्लांट में धमाका, 19 की मौत और 12 घायल

चीन में एक केमिकल प्लांट में हुए धमाके में 19 लोगों की मौत हो गई है वहीं 12 अन्य घायल हुए हैं। हादसा गुरुवार शाम दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सिचुआन के चेंगडु से कुछ घंटों की दूरी पर स्थित इंटस्ट्रीयल पार्क में बनी यीबिन हेंगडा फैक्ट्री में हुआ। फिलहाल धमाके के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इसे एक और बड़ा औद्योगिक हादसा माना जा रहा है।चीन में एक केमिकल प्लांट में हुए धमाके में 19 लोगों की मौत हो गई है वहीं 12 अन्य घायल हुए हैं। हादसा गुरुवार शाम दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सिचुआन के चेंगडु से कुछ घंटों की दूरी पर स्थित इंटस्ट्रीयल पार्क में बनी यीबिन हेंगडा फैक्ट्री में हुआ। फिलहाल धमाके के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इसे एक और बड़ा औद्योगिक हादसा माना जा रहा है।  हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक इस हादसे को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया में हादसे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।  एक सरकारी बयान के अनुसार प्लांट में गुरुवार शाम हादसा हुआ और आग पर रात 11.30 बजे तक काबू पाया जा सका। बता दें कि चीन ने पिछले कुछ समय से औद्योगिक सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए हैं।

हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक इस हादसे को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया में हादसे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

एक सरकारी बयान के अनुसार प्लांट में गुरुवार शाम हादसा हुआ और आग पर रात 11.30 बजे तक काबू पाया जा सका। बता दें कि चीन ने पिछले कुछ समय से औद्योगिक सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए हैं।

 

You May Also Like

English News