Breaking News

चीन में गैस पाइप के फटने से कम से कम 12 लोगों की मौत, 138 घायल

चीन में आज एक बड़ा हादसा हो गया। चीन के हुबेई प्रांत के शियान शहर (Shiyan City) में रविवार सुबह गैस पाइप फट गई। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में रविवार को भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 138 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। 37 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए हैं। आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कई घर क्षतिग्रस्त हो गएष यह विस्फोट झांगवान जिले के एक स्थानीय समुदायिक इलाके में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ। चीन के सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन-टीवी’ के मुताबिक, इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो फुटेज में कई घर जमींदोज दिखे और बड़े पैमाने पर मलबा हटाया जा रहा नजर आ रहा है।

हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि विस्फोट शियान के यान्हू बाजार में हुआ जब कई निवासी नाश्ता कर रहे थे या बाजार में सब्जियां खरीद रहे थे। शहर के नगर निगम कार्यालय ने शुरू में कहा था कि घटना के बाद मलबे में कई लोग फंस गए थे। घटना के पीछे का कारण भी नहीं पता है। इसके लिए जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक जिले में एक बाजार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि वह अभी नहीं बता सकते कि कितने लोग मलबे में दबे हुए हैं और कितनों की मौत हुई है। इसके साथ ही घटना के पीछे का कारण भी नहीं पता है। इसके लिए जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। अब मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम किया जा रहा हैष जिसके बाद ही इनकी संख्या का पता चल सकेगाष मामले में अभी अधिक जानकारी का इंतजार है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com