जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन में प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त बनाने को हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन में प्रशासन को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के छह अधिकारियों समेत 59 वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित किया।

जारी आदेश में आइएएस अधिकारी डॉ. असगर समून को यातायात विभाग के प्रशासनिक सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार दिया। आइएएस अधिकारी शाहिद इनायतउल्लाह को वित्त आयुक्त राजस्व का अतिरिक्त प्रभार, फारूक लोन को समाज कल्याण विभाग का विशेष सचिव, सईद आबिद रशीद शाह को स्पेशल पर्पज व्हीकल श्रीनगर का अतिरिक्त प्रभार, कुमार राजीव रंजन को निदेशक एरिया प्ला¨नग, दायफोडे सागर दत्रात्रेय को मेगा प्रोजेक्ट मानीट¨रग सैल का विशेष अधिकारी और ओबेस अहमद को शोपियां का जिला उपायुक्त नियुक्त किया। विकास आयुक्त सतीश राजदान को ईरा का अतिरिक्त प्रभार दिया है।

रविकांत को स्पेशल टिब्यूनल का सदस्य, अमित शर्मा को खाद्य आपूर्ति विभाग का निदेशक, राहुल शर्मा को जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय में अतिरक्त आयुक्त, राजेंद्र तारा को निदेशक अर्बन लोक बाडी, अरविंद कोतवाल को जम्मू नगर निगम का आयुक्त, अनु मल्होत्रा को निदेशक तकनीकी शिक्षा, मनमोहन को निदेशक एसआरटीसी, भवानी रकवाल को एग्रो इंडस्ट्रीज का एमडी, स्मिता सेठी को सहायक अस्पतालों का प्रशासनिक अधिकारी बनाया है। शिव कुमार गुप्ता कमर्शियल टैक्स के अतिरिक्त आयुक्त, सुदर्शन कुमार को पंचायती राज ग्रामीण विकास का अतिरिक्त सचिव, नागेन्द्र जम्वाल को गृह विभाग में अतिरिक्त सचिव, नरेंद्र खजूरिया को आवास शहरी विकास का अतिरक्त सचिव, सूरज प्रकाश रकवाल को आपदा प्रबंधन, पुनर्वास में अतिरक्त सचिव बनाया गया है।

कुलदीप कृष्ण सिद्दा को श्रीनगर का अतिरिक्त जिलाधीश, रंजीत को राज्य भर्ती बोर्ड का सचिव, अरुण किशोर कोतवाल को बिजली विभाग का अतिरिक्त सचिव, वीर कृष्ण कुमार धर को रिलीफ संगठन का डीसी, देसराज भगत को जलापूर्ति विभाग का अतिरक्त सचिव, प्रेम को जम्मू नगर निगम में सहायक आयुक्त राजस्व, अनिल सलगोत्रा को उप मुख्य चुनाव अधिकारी जम्मू बनाया गया है।

डॉ. बशीर अहमद लोन को गृह विभाग में अतिरक्त सचिव, मोहम्मद फारूक डार को श्रीनगर का डिप्टी एक्साइज कमिश्नर, अब्दुल सतार को स्वास्थ्य में अतिरक्त सचिव, खुर्शीद अहमद शाह को सुदशाम को अतिरक्त डीसी, गुलाम हसन शेख को कुलगाम का अतिरक्त डीसी, गुलाम जिलानी जरगर को कमर्शियल टैक्स श्रीनगर का डीसी, पीर मंजूर अहमद को शहरी विकास एजेंसी कश्मीर का उप सचिव, मोहम्मद शफी डार को सलामाबाद उड़ी में व्यापार का कस्टोडियन, गुलाम नबी भट्ट को पट्टन का एसडीएम, मोहम्मद अकबर भट्ट को खाद्य आपूर्ति का उप निदेशक व फरीद कोहली को चकना दा बाग पुंछ में में व्यापार का कस्टोडियन बनाया गया है।

You May Also Like

English News