Breaking News

जय बजरंगबली: मंगलवार को तुलसी के पत्तों का करें ये छोटा सा उपाय, खुल जायेंगे किस्मत के दरवाजे…

कहा जाता है बजरंगबली हर संकट से बाहर निकाल देते हैं। जी हाँ, जब सारी पूजा अर्चना कर कोई हल नहींं निकलता तो बजरंगबली का पूजन किया जाता है। वैसे अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप मंगलवार को संकट मोचन हनुमान जी को प्रसन्न कर अपने सभी दुःख दर्द को दूर कर सकते हैं। कहते हैं बजरंगबली हनुमान के भक्तों को कभी संकट का सामना नहींं करना पड़ता है, क्योंकि बजरंगबली बड़े ही दयालु हैं और अपने भक्तों को हमेशा खुश देखना चाहते हैं। अब आइए जानते हैं मंगलवार को बजरंगबली को कैसे प्रसन्न करें?

* कहते हैं मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाना चाहिए और हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगुठे से लेकर सीता माता के चरणों में लगा देना चाहिए। जी दरअसल हनुमान जी के आराध्य श्री राम और माता सीता हैं और ऐसा करने से शुभ होता है।

* कहते हैं मंगलवार की शाम को अच्छे से स्नान कर सरसों का तेल लेकर और शुद्ध घी लेकर मंदिर में जाना चाहिए और हनुमान जी के आगे दीपक जलाकर हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए, इससे महलाभ होता है।

* कहते हैं हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए उनकी तुलसी के पत्तों की माला पहननी चाहिए क्योंकि यह हनुमानजी को अत्यंत प्रिय है। इससे आपके जीवन का हर संकट दूर होगा।

* कहते हैं हनुमान जी को गुड़ चने, केले और लड्डू का भोग भी अति प्रिय है। आप चाहते तो मंगलवार को यह बंदरों को खिलाएं क्योंकि इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com