जानवरों के प्यार की 6 अनोखी तस्वीरें आपको भी कर देंगी भावुक

रिश्तों में बंधना आैर उन्हें निभाना ये हुनर सिर्फ इंसानों में ही पाया जाता है एेसा किसी को भी आमतौर पर कहते सुना जाता है, पर अगर आप बोर्ड पांडा की साइट पर साझा की गर्इ इन तस्वीरों को देखेंगे तो समझ सकेंगे की दोस्ती आैर भावुकता बस मनुष्यों की खासियत नहीं है। ये तस्वीरे या तो इन जानवरों के मालिकों ने साझा की हैं या किसी जू  आैर अभ्यारण में उनकी देखभाल करने वाले लोगों ने। ये रिष्ते बड़े अजीब हैं, हालांकि उनमें कर्इ जानवर जो अपनी प्रजाति से बिलकुल अलग पशु पक्षियों से रिश्ता निभा रहे हैं वो सामान्य रूप से अपने दल से अलग हो चुके जानवर हैं।रिश्तों में बंधना आैर उन्हें निभाना ये हुनर सिर्फ इंसानों में ही पाया जाता है एेसा किसी को भी आमतौर पर कहते सुना जाता है, पर अगर आप बोर्ड पांडा की साइट पर साझा की गर्इ इन तस्वीरों को देखेंगे तो समझ सकेंगे की दोस्ती आैर भावुकता बस मनुष्यों की खासियत नहीं है। ये तस्वीरे या तो इन जानवरों के मालिकों ने साझा की हैं या किसी जू  आैर अभ्यारण में उनकी देखभाल करने वाले लोगों ने। ये रिष्ते बड़े अजीब हैं, हालांकि उनमें कर्इ जानवर जो अपनी प्रजाति से बिलकुल अलग पशु पक्षियों से रिश्ता निभा रहे हैं वो सामान्य रूप से अपने दल से अलग हो चुके जानवर हैं।    बेला आैर बबल की यारी सबसे न्यारी   ये कहानी है एक हाथी बबल आैर लेब्राडोर डाॅग बेला की जो एक दूसरे के साथ मस्ती भी करते हैं आैर रिलैक्स भी, कद आैर आकार में जमीन आसमान का अंतर होने के बावजूद उनकी दोस्ती मिसाली है। दोनों की मुलाकात अमेरिका की एक राष्ट्रीय सफारी में हुर्इ आैर फिर उनकी पक्की दोस्ती हो गर्इ है।    जब जानवरों ने एक दूसरे से कहा 'सलामत रहे दोस्‍ताना हमारा' यह भी पढ़ें   बिया आैर विल्मा बराबरी का रिश्ता    कुत्‍ते, बिल्‍ली और गिरगिट के इन पोज के सामने फेल हैं मॉडलों का फोटोशूट यह भी पढ़ें अगर बेला आैर बबल के कद थे एकदम जुदा तो बिया आैर विल्मा के कद हैं एकदम बराबर क्योंकि वो हैं एक शुर्तरमुर्ग आैर जिराफ अमेरिका के बुश गार्डन के रहने वाले बिया जिराफ आैर विल्मा शुर्तरमुर्ग पक्के यार हैं। उनकी दोस्ती कोर्इ जबरदस्ती का सौदा नहीं है  कि एक ही जगह रहने के कारण उन्हें साथ रहना पड़ता है। उनके पास 65 एकड़ का खुला क्षेत्र है वे चाहें तो डिस्टैंस मेंटेन कर सकते हैं, पर उन्हें एक साथ रहना पसंद है।

बेला आैर बबल की यारी सबसे न्यारी 

ये कहानी है एक हाथी बबल आैर लेब्राडोर डाॅग बेला की जो एक दूसरे के साथ मस्ती भी करते हैं आैर रिलैक्स भी, कद आैर आकार में जमीन आसमान का अंतर होने के बावजूद उनकी दोस्ती मिसाली है। दोनों की मुलाकात अमेरिका की एक राष्ट्रीय सफारी में हुर्इ आैर फिर उनकी पक्की दोस्ती हो गर्इ है। 

बिया आैर विल्मा बराबरी का रिश्ता 

अगर बेला आैर बबल के कद थे एकदम जुदा तो बिया आैर विल्मा के कद हैं एकदम बराबर क्योंकि वो हैं एक शुर्तरमुर्ग आैर जिराफ अमेरिका के बुश गार्डन के रहने वाले बिया जिराफ आैर विल्मा शुर्तरमुर्ग पक्के यार हैं। उनकी दोस्ती कोर्इ जबरदस्ती का सौदा नहीं है  कि एक ही जगह रहने के कारण उन्हें साथ रहना पड़ता है। उनके पास 65 एकड़ का खुला क्षेत्र है वे चाहें तो डिस्टैंस मेंटेन कर सकते हैं, पर उन्हें एक साथ रहना पसंद है।

You May Also Like

English News