जानिए आखिर क्यों इस महिला ने काट डाले अपने स्तन

एक महिला के शरीर में स्तन की भूमिका काफी ज्यादा होती है और इस बात को एक महिला और पुरुष दोनों ही बहुत ही अच्छे से जानते हैं. आपने कभी ऐसे किस्से के बारे में सुना हैं जहाँ पर एक महिला ने अपने स्तनों को ही काट डाला. शायद नहीं, लेकिन आज हम बताने जा रहें हैं एक ऐसी ही महिला के बारे में जिन्होंने अपने स्तनों को काट डाला. दरअसल हम बात कर रहे हैं केरल की एक महिला की, जिन्होंने स्तनों को ढंकने के विरोध में अपनी जान दे दी थी. केरल में एक महिला थी जिसे लोग नांगोली के नाम से जानते थे.एक महिला के शरीर में स्तन की भूमिका काफी ज्यादा होती है और इस बात को एक महिला और पुरुष दोनों ही बहुत ही अच्छे से जानते हैं. आपने कभी ऐसे किस्से के बारे में सुना हैं जहाँ पर एक महिला ने अपने स्तनों को ही काट डाला. शायद नहीं, लेकिन आज हम बताने जा रहें हैं एक ऐसी ही महिला के बारे में जिन्होंने अपने स्तनों को काट डाला. दरअसल हम बात कर रहे हैं केरल की एक महिला की, जिन्होंने स्तनों को ढंकने के विरोध में अपनी जान दे दी थी. केरल में एक महिला थी जिसे लोग नांगोली के नाम से जानते थे.    नांगोली ने केरल में लगाए गए स्तन कर के विरोध में जान दे दी थी. आज से कई सालों पहले केरल में महिलाओं के स्तन पर टैक्स लगता था और इसी वजह से नांगोली ने काफी विरोध किया और उसी के चलते उन्होंने अपनी जान दे दी. जो महिलाएं केरल में अपने स्तनों को ढककर रखती थीं उनसे टैक्स वसूला जाता था और इसी बात का विरोध करते करते नांगोली ने अपनी जान दे दी.    नांगोली एक बहुत ही खूबसूरत लड़की थी और नीची जात की थी. अक्सर ही उनके घर टैक्स वसूली के लोग आया करते थे जिससे वह तंग आ गई थी और एक दिन उन्होंने अपने स्तन काट डाले. जहाँ पर नांगोली ने अपने स्तन काटे थे उसे स्तन की भूमि कहा जाता है जो आज भी स्तन भूमि नाम से मशहूर हैं. अब लोग उस भूमि का नाम तो नहीं लेते हैं लेकिन फिर भी वह किस्सा आज भी लोगों के दिलों में जिन्दा हैं.

नांगोली ने केरल में लगाए गए स्तन कर के विरोध में जान दे दी थी. आज से कई सालों पहले केरल में महिलाओं के स्तन पर टैक्स लगता था और इसी वजह से नांगोली ने काफी विरोध किया और उसी के चलते उन्होंने अपनी जान दे दी. जो महिलाएं केरल में अपने स्तनों को ढककर रखती थीं उनसे टैक्स वसूला जाता था और इसी बात का विरोध करते करते नांगोली ने अपनी जान दे दी.

नांगोली एक बहुत ही खूबसूरत लड़की थी और नीची जात की थी. अक्सर ही उनके घर टैक्स वसूली के लोग आया करते थे जिससे वह तंग आ गई थी और एक दिन उन्होंने अपने स्तन काट डाले. जहाँ पर नांगोली ने अपने स्तन काटे थे उसे स्तन की भूमि कहा जाता है जो आज भी स्तन भूमि नाम से मशहूर हैं. अब लोग उस भूमि का नाम तो नहीं लेते हैं लेकिन फिर भी वह किस्सा आज भी लोगों के दिलों में जिन्दा हैं.

You May Also Like

English News