Breaking News

जानिए कैसे महज 23 रन बनाते ही इन रिकार्डों को अपने नाम कर लेंगे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट,एलिस्टर कुक को भी छोड़ा पीछे

लार्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य रखा है जिसके जवाब में खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 216 रन बना लिए हैं। पूर्व कप्तान जो रूट 77 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और उनके पास मैच के चौथे दिन अपनी टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ अपने 10,000 रन पूरा करने का मौका भी है।

10,000 क्लब से 23 रन दूर हैं रूट

रूट अपने करियर के 10,000 रन पूरे करने से महज 23 रन दूर है। लार्ड्स टेस्ट के चौथे दिन उनके पास इस उपलब्धि को हासिल करने के अलावा अपनी टीम को जीत दिलाने की भी जिम्मेदारी होगी। यदि वो 23 रन पूरा कर लेते हैं तो अपने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक की बराबरी कर लेंगे और 10,000 रन पूरा करने वाले यंगेस्ट खिलाड़ी के तौर पर संयुक्त रूप से कुक के साथ काबिज हो जाएंगे। इतना ही नहीं वो 90 के दशक में जन्में ऐसे पहले क्रिकेटर बन जाएंगे जो टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन पूरा करेंगे।

दस हजार रन पूरा करने वाले 10वें सबसे तेज बल्लेबाज

23 रन बनाते ही इनिंग्स के मामले में वो तेजी से दस हजार रन पूरा करने वाले 10वें बल्लेबाज बन जाएंगे। इस सूची में वो अपने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक से आगे निकल जाएंगे। कुक ने यह उपलब्धि 229 इनिंग्स में हासिल की थी जबकि रूट केवल 218वें इनिंग्स में ही इसे हासिल कर लेंगे। इससे पहले उन्होंने खेल के तीसरे दिन अपने करियर की 54वी हाफ सेंचुरी पूरी की। 

टेस्ट में सर्वाधिक अर्धशतक के लगाने वाले 9वें बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंन 68 अर्धशतक लगाए हैं। इस मामले में रूट 9वें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 54 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं और अब वो इस मामले में एलिस्टर कुक से 3 अर्धशतक पीछे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com