Breaking News

जानें आंखों में काजल और लाइनर लगाने का सही तरीका, आजमाए ये टिप्स

आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर और काजल का इस्तेमाल किया जाता है। नॉर्मल हो या पार्टी मेकअप, आईलाइनर और काजल के बिना आपकी आंखों की खूबसूरती अधूरी-सी लगती है। परफेक्ट आईलाइनर के साथ गहरा काला काजल आपको एक बेहतरीन लुक देने में मदद करता है। लेकिन हम में से ऐसे कई लोग हैं, जो लाइनर और काजल लगाना तो चाहते हैं लेकिन खराब होने का डर उनमें बना रहता है।
अगर बात करें आईलाइनर लगाने की तो ये कोई मुश्किल काम नहीं है। लेकिन यदि आपके हाथ लाइनर लगाने के दौरान कांपते हैं, तो परफेक्ट लाइनर लगाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। पर घबराएं नहीं, हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिलकुल परफेक्ट आईलाइनर लगा सकती हैं, वहीं आंखों में सही काजल लगाना भी जरूरी है, क्योंकि काजल के फैलने के कारण आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। तो आइए जानते हैं कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप परफेक्ट काजल और लाइनर लगा सकती हैं।
  • यदि आप खड़े होकर लाइनर लगाने का प्रयास करती हैं तो ऐसा न करें। जब भी लाइनर लगाना हो तो आराम से कुर्सी पर बैठ जाएं, फिर लाइनर लगाएं।
  • चम्मच की मदद से भी आप लाइनर लगा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले तो उसके लंबे वाले हिस्से से आप अपना लाइनर विंग बना लीजिए। सबसे ज्यादा परेशानी लाइनर विंग बनाने में ही होती है। दोनों विंग परफेक्ट बनने के बाद आप चम्मच को उल्टा करके उसके घुमावदार हिस्से को आंखों पर रखकर अपना लाइनर लगा लें।
  • काजल लगाने के लिए पलकों के बीच से काजल लगाना शुरू करते हुए दोनों तरफ बाहर की ओर तक लगाते जाएं।
  • ऊपरी पलक पर काजल लगाने के बाद उसी काजल का उपयोग करते हुए वॉटरलाइन पर भी लगाते हुए एक गहरी रेखा बनाएं।
  • काजल लगाते समय अपनी आंखों के नीचे टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें जिससे कि काजल फैलने से बच सके।
  • काजल लगाने के बाद आप लाइनर से अपने काजल को लॉक कर दें जिससे कि आपका काजल लंबे समय तक बिना फैले टिका रहेगा।
  • सेलो टेप की मदद से भी आप अपना लाइनर आसानी से लगा सकती हैं। हां, सुनने में आपको अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन यह आपको परफेक्ट लुक देने में मदद करेगा। इसके लिए आंखों के आखिर में विंग बनाने के लिए उसे थोड़ा टेढ़ा चिपका लें।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com